डायरिया का प्रकोप: सारना में फैला डायरिया, स्वास्थ्य टीम कर रही सर्वे

सारना में फैला डायरिया, स्वास्थ्य टीम कर रही सर्वे
  • 93 साल के बुजुर्ग की मौत
  • हैंडपंप के आसपास गंदगी
  • लोग उल्टी-दस्त से परेशान

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। नरङ्क्षसहुपर रोड स्थित सारना के कालीमठ मोहल्ले में डायरिया का प्रकोप फैला हुआ है। दूषित पानी के सेवन से एक दर्जन से अधिक रहवासी उल्टी-दस्त की चपेट में है। शनिवार को यहां एक ९३ साल के एक बुजुर्ग की मौत हो गई। हालांकि, स्वास्थ्य अमले का कहना है कि डायरिया की वजह से बुजुर्ग की मौत नहीं हुई है।

बताया जा रहा है कि इस क्षेत्र में पानी की सप्लाई नलजल योजना के माध्यम से होती है। संभवत: क्षतिग्रस्त पाइप लाइन से दूषित पानी इन घरों में सप्लाई हुआ था। जिसकी वजह से लोग डायरिया का शिकार हुए है। स्वास्थ्य टीम के सर्वे में ४ पुुरुष और ७ महिलाएं उल्टी-दस्त से पीडि़त मिले है। इनमें से तीन को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम दो दिनों से यहां सर्वे कर रही है। बीमार मरीजों को प्राथमिक इलाज दिया जा रहा है। सीएमएचओ डॉ.एनके शास्त्री के मुताबिक स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में सर्वे कर रही है। रविवार को गांव में नए मरीज नहीं मिले है।

पीएचई ने लिया पानी का सैंपल

सारना में नलजल योजना के माध्यम से पानी की सप्लाई होती है। इसके अलावा हैंडपंप का पानी भी इस्तेमाल किया जाता है। हैंडपंप के आसपास गंदगी थी, जहां फ्लोरीनेशन किया गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लोगों को हिदायत दी है कि वे पानी उबालकर पिएं।

Created On :   16 Sept 2024 3:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story