मध्यप्रदेश: कमिश्नर ने कहा...'डॉक्टर्स की सुरक्षा में बढ़ाएं गार्ड और सीसीटीवी कैमरे', स्वास्थ्य संस्थान सुरक्षा समिति के सदस्यों की ली बैठक

कमिश्नर ने कहा...डॉक्टर्स की सुरक्षा में बढ़ाएं गार्ड और सीसीटीवी कैमरे, स्वास्थ्य संस्थान सुरक्षा समिति के सदस्यों की ली बैठक
  • जबलपुर संभाग आयुक्त अभय वर्मा गुरुवार को छिंदवाड़ा पहुंचे
  • मेडिकल कॉलेज सभाकक्ष में स्वास्थ्य संस्थान सुरक्षा समिति के सदस्यों की बैठक ली
  • डीन डॉ.अभय कुमार सिन्हा ने मेडिकल कॉलेज के बारे में दी जानकारी

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। जबलपुर संभाग आयुक्त अभय वर्मा गुरुवार को छिंदवाड़ा पहुंचे थे। उन्होंने मेडिकल कॉलेज सभाकक्ष में स्वास्थ्य संस्थान सुरक्षा समिति के सदस्यों की बैठक लेकर अभी तक डॉक्टर व स्वास्थ्यकर्मियों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर उठाए जा रहे कदमों की समीक्षा की। उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था में किसी तरह की कोताही न बरती जाए। सीसीटीवी कैमरे दुरुस्त रखें और डार्क स्पॉर्ट को चिन्हित कर पर्याप्त लाइटिंग कराई जाए।

डीन डॉ.अभय कुमार सिन्हा ने बताया कि एसपी द्वारा अस्पताल व मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण कर सुरक्षा की दृष्टि से जो भी खामियां निकाली थी। उन्हें चिन्हित कर व्यवस्था बनाई जा रही है। उन्होंने बताया कि सिम्स के डॉक्टरों की रात में ड्यूटी लगाई गई है। वे औचक निरीक्षण कर यह सुनिश्चित करेंगे, कि गार्ड अपने स्थान पर है या नहीं। डार्क स्पॉट्स पर लाइट लगाए जा रहे है। टूटी बाउंड्रीवॉल की मरम्मत की जा रही है।

मेडिकल कॉलेज में फीमेल इंटर्न की ड्यूटी रात 8 बजे के बाद लगाना बंद कर दिया गया है। संभागायुक्त ने सीसीटीवी कैमरे और सुरक्षा गार्ड बढ़ाने के निर्देश भी दिए। उन्होंने मेडिकल कॉलेज की छात्राओं से चर्चा की एवं सुरक्षा की दृष्टि से उनके सुझाव भी लिए। बैठक में कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह, एसपी मनीष खत्री, मुख्य अभियंता लोक निर्माण विभाग, सिविल सर्जन डॉ.नरेश गोन्नाडे, मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डॉ. विपिन जैन समेत समिति सदस्य उपस्थित थे।

Created On :   6 Sept 2024 4:45 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story