BAN-PAK Test Series: नजमुल हुसैन शान्तो की कप्तानी में बांग्लादेश ने किया पाकिस्तानियों का सूपड़ा साफ, पॉइंट्स टेबल पर मारी ऊंची छलांग

नजमुल हुसैन शान्तो की कप्तानी में बांग्लादेश ने किया पाकिस्तानियों का सूपड़ा साफ, पॉइंट्स टेबल पर मारी ऊंची छलांग
  • टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में बांग्लादेश ने पाकिस्तान को दी मात
  • जीत के साथ किया टेस्ट सीरीज पर कब्जा
  • डब्ल्यूटीसी के पॉइंट्स टेबल पर चौथे स्थान पर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच रावलपिंडी मैदान में चल रही टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में मंगलवार को बांग्लादेश ने पाकिस्तानियों का सूपड़ा साफ कर दिया है। नजमुल हुसैन शान्तो की कप्तानी वाली बांग्लादेशी टीम ने इस सीरीज को जीतने के साथ ही एक और कारनामे को अंजाम दिया है। टीम ने पहली बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इतिहास में किसी टीम को उनके सरजमीं पर शिकस्त दी है।

टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच का स्कोरकार्ड

बांग्लादेश बनाम पाकिस्तान टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले के स्कोरकार्ड पर नजर डाले तो, पहले इनिंग में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी की थी। सईम अयूब (58), शान मसूद (57) और आगा सलमान (54) के शानदार अर्धशतकीय पारी के बदौलत पाकिस्तानी टीम ने 10 विकेट के नुकसान पर 274 रन बना सकी। इसके जवाब में बांग्लादेशी टीम 262 रन ही बना पाई। पहले इनिंग में बांग्लादेश के लिटोन दास (138) और मेहदी हसन (78) ने कमाल की पारी खेली थी। पहले इनिंग के समाप्ति के साथ पाकिस्तान 12 रनों की लीड पर थी। दूसरे इनिंग में पाकिस्तानी टीम 172 रनों पर ढ़ेर हो गई। बांग्लादेश ने 4 विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाए और 6 विकेट से इस सीरीज पर कब्जा जमा लिया।

पॉइंट्स टेबल में बांग्लादेश चौथे स्थान पर

बांग्लादेश बनाम पाकिस्तान टेस्ट सीरीज में जीत के बाद बांग्लादेश क्रिकेट टीम को डब्ल्यूटीसी 2023-25 की पॉइंट्स टेबल पर भी काफी फायदा हुआ है। पाकिस्तान को हराकर बांग्लादेश सीधा चौथे स्थान पर पहुंच गया है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के मौजूदा मैचों में बांग्लादेश ने अब तक 6 टेस्ट मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 3 मैच में जीत हासिल की है वहीं तीन मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

डब्ल्यूटीसी 2023-25 का प्वाइंट्स टेबल

डब्ल्यूटीसी 2023-25 के प्वाइंट्स टेबल की ओर देखें तो अभी भारत और ऑस्ट्रेलिया क्रमशः पहले और दूसरे स्थान पर मौजूद हैं। वहीं, न्यूजीलैंड तीसरे, बांग्लादेश चौथे, इंग्लैंड पांचवे, दक्षिण अफ्रीका छठे, श्रीलंका सातवें, वेस्ट इंडीज आठवें और पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान प्वाइंट्स टेबल के आखिरी पायदान पर है।

Created On :   3 Sept 2024 12:56 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story