आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी- 2025: 'पीएम मोदी लेंगे आखिरी फैसला', भारत के पाकिस्तान जाने को लेकर मचे बवाल के बीच पूर्व क्रिकेटरों ने दी प्रतिक्रिया

पीएम मोदी लेंगे आखिरी फैसला, भारत के पाकिस्तान जाने को लेकर मचे बवाल के बीच पूर्व क्रिकेटरों ने दी प्रतिक्रिया
  • पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर बासित अली ने पीएम मोदी से की खास अपील
  • भज्जी ने पीसीबी के सामने रखी शर्त
  • बासित अली ने पीसीबी को प्लेयर्स की सुरक्षा के लिए दी हिदायत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को लेकर क्रिकेट जगत में खलबली मची हुई है। सबके मन में एक ही सवाल है कि क्या भारतीय टीम (Team India) चैंपियंस ट्रॉफी खेलने पाकिस्तान जाएगी या नहीं। बता दें, चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान को सौंपी गई है। टी-20 विश्व कप 2024 में विजेता बनने के बाद भारतीय टीम अब आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारियों में जुटी हुई है। भारतीय टीम लगातार हाईब्रिड मोडल की बात कर रही है लेकिन पाकिस्तान चाहता है कि भारतीय टीम पाकिस्तान की धरती पर यह टूर्नामेंट खेले।

ऐसे में पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर बासित अली ने प्रधानमंत्री मोदी से चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए एक खास अपील की है। वहीं दूसरी तरफ पूर्व भारतीय गेंदबाज हरभजन सिंह ने बयान के जरिए पाकिस्तान दौरे के लिए एक डिमांड रखी है। बता दें, 2008 के बाद से भारतीय क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान की धरती पर मैच खेलने नहीं गई है।

बासित अली ने की भारतीय प्रधानमंत्री से खास अपील

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर बासित अली ने अपने यूट्यूब चैनल के जरिए कहा, "अब पूरा फैसला भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कंधों पर आ गया है। यदि वो हामी भरते हैं तो भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी खेलने पाकिस्तान आ सकती है। ऐसा नहीं हुआ तो गेंद आईसीसी के पाले में चली जाएगी और फिर जय शाह के लिए फैसला लेना बहुत मुश्किल हो जाएगा।"

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर बासित अली ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को पाकिस्तान की सरजमीं पर होने वाले आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में बाहर से आ रहे प्लेयर्स की सुरक्षा व्यवस्था का खास ख्याल रखने की हिदायत भी दी है।

भज्जी ने पीसीबी के सामने रखी शर्त

पूर्व भारतीय गेंदबाज हरभजन सिंह ने मीडिया से बात करते हुए भारतीय टीम के पाकिस्तान दौरे पर कहा कि, "भारत को केवल एक शर्त पर पाकिस्तान की यात्रा करनी चाहिए, जब पाकिस्तान सुरक्षा के लिए हाई लेवल सिक्योरिटी दे।"

भज्जी ने आगे कहा, "अगर टीम की सुरक्षा सुनिश्चित नहीं की जाती है, तो टीम को पाकिस्तान नहीं जाना चाहिए। अगर अधिकारी कहते हैं कि टीमों को पूरी सुरक्षा मिलेगी, तो इस बारे में सरकार को सोचना चाहिए और अंत में फैसला लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह मामला सिर्फ क्रिकेट से जुड़ा नहीं है, बल्कि इससे कहीं आगे तक फैला हुआ है।"

उन्होंने आगे कहा, "वे जो कहते हैं, वही उन्हें सही लगता है, जबकि हम जो कहते हैं, वह हमारा दृष्टिकोण है। मुझे लगता है कि सुरक्षा संबंधी चिंताएं हमेशा बनी रहती हैं और अगर खिलाड़ियों की सुरक्षा सुनिश्चित नहीं की जाती है, तो मुझे नहीं लगता कि टीम को वहां जाना चाहिए।"

बीसीसीआई की ओर से नहीं आई कोई आधिकारिक स्टेटमेंट

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय टीम के पाकिस्तान दौरे को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अब तक कोई आधिकारिक स्टेटमेंट नहीं दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय टीम सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान नहीं जाएगी। भारत लगातार हाईब्रिड मॉडल के लिए प्रयास कर रहा है। लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने यह स्पष्ट कर चुका है कि टूर्नामेंट का आयोजन पाकिस्तान की धरती पर ही करवाया जाएगा।

Created On :   2 Sept 2024 2:39 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story