एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2024: गोल न कर पाने से बौखलाए पाकिस्तानी खिलाड़ी, जुगराज को मारी टक्कर, रेफरी ने किया गेेम से बाहर

गोल न कर पाने से बौखलाए पाकिस्तानी खिलाड़ी, जुगराज को मारी टक्कर, रेफरी ने किया गेेम से बाहर
  • भारत ने पाकिस्तान को 2-1 से दी मात
  • वहीद राणा ने मारा जुगराज को गेम में टक्कर
  • रेफरी ने येलो कार्ड दिखाकर किया बाहर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2024 में शनिवार को लीग मुकाबले के पांचवें मैच में भारतीय हॉकी टीम ने अपने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को हार का स्वाद चखाया। हरमनप्रीत सिंह की अगुवाई वाली टीम ने 2-1 के स्कोर से मुकाबले को अपने नाम किया। यह टीम इंडिया की इस टूर्नामेंट में लगातार पांचवी जीत है। हालांकी, पाकिस्तान हॉकी टीम ने भारत को कांटे की टक्कर दी थी। लेकिन वह मैच को जीतने में नाकामयाब रही। दोनों देशों के बीच तनाव तो आम बात है लेकिन अक्सर खेल के मैदान पर भी यह तनाव देखने को मिल जाती है। ऐसा ही कुछ इस मुकाबले में हुआ जब मैच के दौरान पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने भारतीय प्लेयर्स को जानबूझकर चोट पहुंचाने की कोशिश। इसकी वजह से उन्हें मैच से बाहर भी जाना पड़ा था।

दरअसल, मुकाबले के चौथे क्वाटर में पाकिस्तानी प्लेयर्स वहीद अशरफ राणा ने भारतीय डिफेंडर जुगराज सिंह को गलत तरीके से टैकल किया। दोनों के बीच टक्कर इतनी जोरदार थी कि भारतीय खिलाड़ी जुगराज कुछ समय के लिए मैदान के बीच में ही लेट गए थे। इस वजह से रेफरी ने पाकिस्तानी प्लेयर को येलो कार्ड दिखाया और गेम से 10 मिनट के लिए बाहर कर दिया।

मैच के चौथे क्वाटर में जब पाकिस्तानी खिलाड़ी अशरफ राणा ने जुगराज को टक्कर मारी तब बाकी के भारतीय खिलाड़ियों और उनके बीच तनातनी देखने को मिली थी। भारतीय कप्तान ने इस मसले को सुलझाने के बजाय पाकिस्तानी खिलाड़ियों को चुप रहने के लिए कहा। इस दौरान गेम के रेफरी को दोनों पक्षों को शांत कराते नजर आए।

शनिवार को हुए मुकाबले में कप्तान हरमनप्रीत सिंह के करिश्माई प्रदर्शन के बदौलत भारत ने पाकिस्तान को 2-1 से शिक्सत दी। मुकाबले के पहले क्वाटर के 8वें मिनट पर अहमद नदीम ने गेम का पहला गोल मारा। इसके बाद पहले क्वाटर के 13वें मिनट पर कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने अपना पहला गोल दाग टीम को बराबरी पर खड़ा कर दिया। बाद में, उन्होंने गेम के 19वें मिनट पर दूसरा गोल दाम टीम को 2-1 से बढ़त दिलाई।

Created On :   14 Sept 2024 6:17 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story