चाइना ओपन में सात्विक-चिराग की हार के साथ भारतीय चुनौती समाप्त

चाइना ओपन में सात्विक-चिराग की हार के साथ भारतीय चुनौती  समाप्त
रंकीरेड्डी और चिराग की स्टार भारतीय पुरुष युगल जोड़ी को चाइना ओपन सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट के शुरुआती दौर में हार का सामना करना पड़ा

डिजिटल डेस्क, चांगझाऊ। भारत के सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की स्टार भारतीय पुरुष युगल जोड़ी को बुधवार को चाइना ओपन सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट के शुरुआती दौर में हार का सामना करना पड़ा। विश्व में दूसरे नंबर पर मौजूद भारतीय जोड़ी मुहम्मद शोहिबुल फिकरी और मौलाना बगास की 13वीं वरीयता प्राप्त इंडोनेशियाई जोड़ी से एक घंटे और आठ मिनट के गेम में 17-21, 21-11, 17-21 से हार गई।

इस जोड़ी की शुरुआती दौर में हार से भारत की चुनौती समाप्त हो गई क्योंकि देश का कोई भी शटलर सुपर 1000 टूर्नामेंट के दूसरे दौर में नहीं पहुंच पाया। भारतीय जोड़ी इस सीजन में शानदार फॉर्म में है। उन्होंने तीन खिताब स्विस ओपन सुपर 300, कोरिया ओपन और इंडोनेशिया ओपन जीता है, जो उनका पहला सुपर 1000 खिताब है।

इंडोनेशियाई जोड़ी ने अच्छी शुरुआत करते हुए पहला गेम 21-17 से जीत लिया। लेकिन, भारतीय खिलाड़ियों ने तेजी से वापसी की और दूसरा गेम 21-11 से जीतकर मैच को निर्णायक गेम में पहुंचा दिया। निर्णायक गेम में इंडोनेशियाई जोड़ी ने भारतीय को टिकने नहीं दिया और तीन मैच प्वाइंट के साथ 21-17 से मैच अपने नाम कर लिया।

इस साल यह दूसरी बार है जब जून में थाईलैंड ओपन के प्री-क्वार्टर फाइनल और जनवरी में मलेशिया ओपन में भारतीयों को हराने के बाद इंडोनेशियाई जोड़ी ने सात्विक-चिराग को हराया है। इससे पहले दिन में सिक्की रेड्डी और रोहन कपूर की मिश्रित युगल जोड़ी भी पहले दौर में मलेशियाई जोड़ी चेन तांग जी और तोह ई वेई से 15-21, 16-21 से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

मंगलवार को विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता एचएस प्रणय को पहले दौर में मलेशिया के एनजी त्जे योंग के हाथों तीन गेमों में 12-21, 21-13, 18-21 से हार का सामना करना पड़ा। राष्ट्रमंडल खेलों के चैंपियन लक्ष्य सेन भी शुरुआती दौर में हाल ही में विश्व कांस्य पदक विजेता डेनमार्क के एंडर्स एंटनसन से 21-23, 21-16, 9-21 से हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गए। आगामी एशियाई खेलों को ध्यान में रखते हुए शीर्ष शटलर पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत ने टूर्नामेंट से पहले ही नाम वापस ले लिया था।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   6 Sep 2023 10:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story