एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2024: भारतीय धुरंधरों ने पाकिस्तान को 2-1 से रौंदा, दर्ज की लगातार पांचवीं जीत

भारतीय धुरंधरों ने पाकिस्तान को 2-1 से रौंदा, दर्ज की लगातार पांचवीं जीत
  • भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ 2-1 के स्कोर से दर्ज की जीत
  • कप्तान हरमनप्रीत ने दागे दो गोल
  • अहमद नदीम ने पाकिस्तान के लिए एक गोल किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय हॉकी खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए लगातार पांचवीं जीत दर्ज कर ली है। लीग मैच के आखिरी रॉबिन राउंड में भारत ने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को पराजित किया। मुकाबले के सेमीफआइनल में अपनी जगह पक्का कर चुकी अपराजित भारतीय टीम ने शनिवार को चीन के हुलुनबुइर में हुए मैच में पाकिस्तान को 2-0 के स्कोर से शिक्सत दी। इस मुकाबले में कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने दो गोल दाग भारत को जीत दिलाई।

बता दें, शनिवार को खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम काफी कमजोर नजर आ रही थी। पिछले हर मैच में भारतीय टीम ने एकतरफा जीत हासिल की है। वहीं, हर मुकाबले में शुरुआत से ही अपना दबदबा बनाकर रखती थी। लेकिन इस मुकाबले की शुरुआत से ही पाकिस्तान का दबदबा देखने को मिला। मैच का पहला गोल पाकिस्तानी टीम की ओर से पहले क्वाटर के 8वें मिनट पर अहमद नदीम के स्टिक से आया। इसी के साथ पाकिस्तानियों ने गेम में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली। लेकिन इसके बाद से भारतीय डिफेंस ने उनकी एक न चलने दी और आखिर में पाकिस्तान एक गोल पर ही सिमट गई।

मुकाबले के शुरुआत में पीछे चल रही भारतीय कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने टीम को बढ़त दिलाने का बेड़ा उठाया और पहले क्वाटर के 13वें मिनट पर पहला गोल दाग टीम को बराबरी पर खड़ा कर दिया। शुरुआत में ही पीछे होने की वजह सिंह काफी अंडरप्रेशर हो गए थे लेकिन उन्होंने इस अपने गेम पर हावी नहीं होने दिया और गेम के 19वें मिनट पर दूसरा गोल दाग टीम को 2-1 से बढ़त दिलाई।

भारतीय हॉकी टीम ने इस सीरीज में लगातार पांचों मैचों में जीत हासिल की है। अपराजित टीम इंडिया ने अपने तीसरे मुकाबले में मलेशिया की टीम को मात देकर सेमिफाईनल के टिकट को अपने नाम कर लिया था। हरमनप्रीत एंड कंपनी पहले मुकाबले में मेजबान चीन, दूसरे में जापान, तीसरे मैच में मलेशिया, चौथे में कोरिया और लीग मैच के आखिरी पांचवें मैच में पाकिस्तान को मात दे चुके हैं।

Created On :   14 Sept 2024 10:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story