IND vs NZ Test Series: न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा ने किया जीत का दावा, BCCI के इस फैसले पर भी जताई खुशी

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा ने किया जीत का दावा, BCCI  के इस फैसले पर भी जताई खुशी
  • न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा ने किया जीत का दावा
  • जसप्रीत बुमराह को टीम के उपकप्तान बनाए जाने पर भी जताई खुशी
  • सीरीज का पहला मुकाबला 16 अक्टूबर से बेंगलुरु में खेला जाएगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच आगामी 16 अक्टूबर से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत होने वाली है। सीरीज का पहला मुकाबला 16-20 अक्टूबर के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। मुकाबले की शुरुआत से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में आगामी टेस्ट सीरीज को लेकर कई बड़ी बातें कही हैं। उन्होंने कहा कि विपक्षी टीम के बजाय वह अपनी टीम के अच्छे प्रदर्शन पर ज्यादा फोकस कर रहें हैं। साथ ही उन्होंने टीम के नए उपकप्तान जसप्रीत बुमराह को नई जिम्मेदारी मिलने पर भी खुशी जाहिर की है।

रोहित ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया से बात करते हुए कहा, "अलग-अलग टीम हमारे सामने अलग-अलग चैलेंज पेश करती हैं। न्यूजीलैंड एक अलग टीम है और वो हमारे सामने एक नई चुनौती पेश करेगी, लेकिन हम उनके साथ काफी क्रिकेट खेले हैं। हम उनके प्लेयर्स, उनकी ताकत और कमजोरियों के बारे में जानते हैं। हमारा ध्यान पिछली सीरीज से बेहतर प्रदर्शन करने पर रहेगा। हमारे सामने टीम कोई भी आ जाए, लेकिन हमें खुद को बेहतर करने पर ध्यान देना है। हमारा टारगेट यही है कि हम पिछली सीरीज से सबक लेकर और भी अच्छा प्रदर्शन करें।"

आपको बता दें, बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के आगाज से पहले टीम में बड़ा बदलाव करते हुए भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को टीम के उपकप्तान की जिम्मेदारी सौंपी है। बसीसीआई के इस फैसले पर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने खुशी जताई है। इसी के साथ उन्होंने कहा कि मैनेजमेंट का यह फैसला उनके लॉन्ग-टर्म लीडरशिप रोल प्लान में से एक है। रोहित का मानना है कि बुमराह जरूरत पड़ने पर आगे के दिनों में टीम की बागडोर संभालने की काबिलियत रखते हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ कब और कहां खेले जाएंगे मुकाबले

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की मेजबानी भारत के हाथों में सौंपी गई है। दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच 16 अक्टूबर से 20 अक्टूबर के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं, सीरीज का दूसरा मुकाबला 24-28 अक्टूबर के बीच महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पुणे में खेला जाएगा। इसके बाद दोनों टीमों के बीच तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच 1-5 अक्टूबर के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आयोजित होगा।

न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और आकाश दीप। रिजर्व प्लेयर्स: हर्षित राणा, मयंक यादव, प्रसिद्ध कृष्णा और नीतीश कुमार रेड्डी।

Created On :   15 Oct 2024 11:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story