IND vs NZ Test Series: भारतीय हेड कोच गौतम गंभीर ने अपने बॉलर्स पर जताया भरोसा, कहा- हमारे गेंदबाज वैश्विक क्रिकेट के मानकों को बदल रहे हैं

भारतीय हेड कोच गौतम गंभीर ने अपने बॉलर्स पर जताया भरोसा, कहा- हमारे गेंदबाज वैश्विक क्रिकेट के मानकों को बदल रहे हैं
  • भारतीय हेड कोच गौतम गंभीर ने अपने बॉलर्स पर जताया भरोसा
  • न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले की प्रेस कॉनफ्रेंस
  • तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को बनाया गया टीम का उपकप्तान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर की कोचिंग में टीम के प्रदर्शन में काफी सुधार देखने मिला है। उनके नेतृत्व में भारतीय टीम अब तक काफी मुकाबलों में जीत हासिल कर चुकी है। हाल ही में टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट और टी-20 सीरीज में मेहमान टीम का सूपड़ा साफ किया था। अब भारत और न्यूजीलैंड के बीच 16 अक्टूबर से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। सीरीज के पहले मुकाबले की मेजबानी बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम करेगा। वहीं दूसरा मुकाबला 24 से 28 अक्टूबर के बीच महारष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पुणे में खेला जाएगा। इसके बाद तीसरा और आखिरी मैच 1 से 5 नवंबर के बीच मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम के हेड कोच गौतम गंभीर ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी टीम के गेंदबाजों को लेकर बात की है। उन्होंने कहा, "ये गेंदबाजों का युग है। बल्लेबाज केवल मैच में जीत की नींव रखने का काम करते हैं। बल्लेबाजों को अपने जुनूनी रवैये को भुलाना होगा। अगर बैटिंग में टीम 1,000 रन बनाती है तब भी कोई गारंटी नहीं होती कि उसे जीत ही मिलेगी। लेकिन गेंदबाज अगर मैच में 20 विकेट लेते हैं तो टीम के जीतने की 99 प्रतिशत गारंटी होती है।"

उन्होंने आगे कहा, "बुमराह टेस्ट क्रिकेट में चालाकी से काम लेते हैं। यह अच्छी बात है कि हमारे गेंदबाज वैश्विक क्रिकेट के मानकों को बदल रहे हैं। बुमराह अभी दुनिया के बेस्ट तेज गेंदबाज हैं, जो किसी भी क्षण मैच का रुख पलट सकते हैं।"

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आगामी 16 अक्टूबर से शुरु होने वाले टेस्ट सीरीज में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को टीम का उपकप्तान बनाया गया है। बीते दिनों बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन के बाद वह आईसीसी के बेस्ट टेस्ट बॉलर बन गए और सूची के पहले पायदान पर काबिज हो गए थे।

Created On :   14 Oct 2024 3:50 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story