IND vs BAN T20I: बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले से पहले टीम इंडिया में हुए बड़े फेरबदल, इस खिलाड़ी को मिला ओपनिंग करने का मौका

बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले से पहले टीम इंडिया में हुए बड़े फेरबदल, इस खिलाड़ी को मिला ओपनिंग करने का मौका
  • बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले से पहले टीम इंडिया में हुए बड़े फेरबदल
  • संजू सैमसन को मिला टीम के लिए ओपनिंग करने का मौका
  • बतौर ओपनर उतरना उनके भविष्य के लिए काफी अच्छा साबित हो सकता

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच रविवार 6 अक्टूबर से तीन मैचों की टी-20 सीरीज शुरु होने वाली है। दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला ग्वालियर के माधवराव सिंधिया स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज के शुरुआत होने से पहले इसमें कई बड़े बदलाव देखने को मिले हैं। पहले चोट की वजह से भारतीय टीम से शिवम दुबे की छुट्टी हो गई और उनकी जगह टीम में तिलक वर्मा की एंट्री हो गई है। अब कप्तान सूर्यकुमार यादव ने मुकाबले में ओपनिंग प्लेयर को लेकर हिंट दिया है।

दरअसल, रविवार को होने वाले ग्वालियर टी-20 मैच से पहले एक प्रेस कॉनफ्रेंस में बताया कि सीरीज में सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा और संजू सैमसन पूरे सीरीज में भारतीय टीम के लिए पारी की शुरुआत करेंगे। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा, "संजू सैमसन खेलेंगे और टीम के लिए ओपनिंग करेंगे। उनके जोड़ीदार अभिषेक शर्मा होंगे।"

संजू सैमसन ने साल 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ टीम इंडिया के लिए डेब्यू मैच खेला था और इसी मुकाबले में उन्होंने भारत के लिए शतक जड़ा था। लेकिन अपने अब तक के 9 साल के करियर में वह टीम के रेगुलर सदस्य नहीं रहे हैं। जिसकी वजह से अंतरराष्ट्रीय खेलों में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। वह अंतरराष्ट्रीय मैचों के अलावा आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स का भी हिस्सा हैं। आईपीएल में राजस्थान के लिए वह ओपनिंग करते हुए टीम के लिए ढेरों रन बटोरते है।

सैमसन ने इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ अपना लास्ट टी-20 मुकाबला खेला था। हालांकि, इस मैच में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। श्रीलंका टी-20 सीरीज में वह दो मैचों में प्लेइंग इलेवन में रहे थे। लेकिन वह दोनों बार शून्य पर पवेलियन की ओर रवाना हो गए थे। उन्होंने अपने अब तक के टी-20 करियर में 30 मैच खेले हैं। जिनमें उन्होंने 444 रन बनाए हैं। इस सीरीज में बतौर ओपनर उतरना उनके भविष्य के लिए काफी अच्छा साबित हो सकता है।

Created On :   5 Oct 2024 7:25 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story