IND vs BAN Test Series: बरसात की भेंट चढ़ा खेल का दूसरा दिन, नहीं फेंकी जा सकी एक भी गेंद, बीसीसीआई ने दी गेम रद्द होने की जानकारी

बरसात की भेंट चढ़ा खेल का दूसरा दिन, नहीं फेंकी जा सकी एक भी गेंद, बीसीसीआई ने दी गेम रद्द होने की जानकारी
  • बारिश के कारण नहीं हो सका दूसरा दिन का खेल
  • मुकाबले का पहला दिन भी हुआ था समय से पहले समाप्त
  • पहले दिन भारतीय गेंदबाजों ने किया बांग्लादेशी बैटर्स के नाक में दम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया था। वहीं, दूसरे मुकाबले की मेजबानी कानपुर का ग्रीन पार्क स्टेडियम कर रहा है। मुकाबले के दूसरे दिन का खेल बारिश की वजह से बिना गेंद फेंके ही रद्द कर दिया गया। इस मुकाबले का पहला दिन भी बारिश और कम रौशनी की वजह से समय से पहले समाप्त कर दिया गया था। हालांकि, पहले दिन 35 ओवर का खेल हो चुका था। जिसमें बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट गवां कर 107 रन बनाए थे। लेकिन मुकाबले के दूसरे दिन बरसात की वजह से एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी।

सीरीज में भारत 1-0 से आगे

दोनों टीमों के बीच चल रहे टेस्ट सीरीज में भारत ने मेहमान टीम को पहले टेस्ट में मात देकर 1-0 से बढ़त हासिल कर ली थी। कानपुर में टीम इंडिया बांग्लादेश को क्लीन स्वीप करने के इरादे से उतरी है। लेकिन बारिश ने इस खेल को लगातार दूसरी बार प्रभावित किया है। कानपुर टेस्ट के पहले दिन रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने काफी अच्छी शुरुआत की थी। मुकाबले के पहले दिन ही भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेशी टीम 3 खिलाड़ियों को पवेलियन रवाना कर उन्हें मुश्किल में डाल दिया था।

खेल रद्द होने से पहले होटल रवाना हुए खिलाड़ी

कानपुर टेस्ट के दूसरे दिन दोनों टीमों के खिलाड़ी समय पर स्टेडियम पहुंच गए थे। लेकिन बारिश की वजह से सभी खेल रद्द होने से पहले ही होटल के लिए निकल गए। बरसात की वजह से स्टेडिम में पानी भर गया था। हालांकि, ग्राउंड स्टाफ ने बारिश रुकने के बाद पानी निकालने की काफी कोशिश की लेकिन बार-बार बारिश शुरु हो जाने की वजह से बाद में इसे रोक दिया गया। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने दूसरे दिन का खेल रद्द होने की जानकारी दी। हालांकि, पहले उन्होंने खेल देर से शुरु होने की बात कही थी।

पहले दिन भारतीय गेंदबाजों किया बांग्लादेश के नाक में दम

मुकाबले के पहले दिन भारतीय गेंदबाजों का एक बार फिर से जलवा देखने को मिला। भारतयी तेज गेंदबाज आकाशदीप और ऑलराउंडर रविचन्द्रन अश्विन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेशी टीम के नाक में दम कर दिया। तेज गेंदबाज आकाशदीप ने अपने 10 ओवरों में 34 रन देकर 2 विकेट चटकाए साथ ही 4 मेडेन ओवर डाले। इसी के साथ भारतीय ऑलराउंडर रवि अश्विन ने भी कमाल की बॉलिंग करते हुए 9 ओवरों में 22 रन देकर 1 विकेट लिए, जिसमें उन्होंने ने एक मेडन ओवर फेंका था।

Created On :   28 Sept 2024 11:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story