हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024: खतरे में शैलजा, सुरजेवाला, हुड्डा का टिकट! कांग्रेस की नई रणनीति से दिग्गज विधायकों की बढ़ी चुनौती, सांसदों की दाल गलना भी मुश्किल

खतरे में शैलजा, सुरजेवाला, हुड्डा का टिकट! कांग्रेस की नई रणनीति से दिग्गज विधायकों की बढ़ी चुनौती, सांसदों की दाल गलना भी मुश्किल
  • सांसदों की दाल गलना भी मुश्किल
  • कांग्रेस नहीं दे सकती है सांसदों को टिकट
  • 1 अक्टूबर को होने वाले हैं विधानसभा चुनाव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हरियाणा की सभी 90 सीटों पर 1 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसकी तैयारी को लेकर सभी पार्टियां जोरों-शोरों से जुटी हुई हैं। एक तरफ बीजेपी लगातार तीसरी बार हरियाणा की सत्ता में आने का दावा कर रही है तो वहीं, दूसरी ओर कांग्रेस सत्ता में वापसी करने की तैयारी में जुटी हुई है। दोनों ही पार्टी नेता टिकट पाने को बेताब दिख रहे हैं। इस बीच कांग्रेस ने स्पष्ट कर दिया है कि हरियाणा चुनाव में किसी भी सांसद को टिकट नहीं दिया जाएगा। वहीं, मौजूदा विधायक को लेकर भी कांग्रेस ने बड़ा बयान दिया है।

गौरतलब है कि, बुधवार को हरियाणा कांग्रेस इंचार्ज दीपक बाबरिया ने स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के बाद पत्रकारों से कहा कि 10 से 15 सीटों पर चर्चा हुई है। लेकिन अंतिम फैसला लेने अभी कुछ वक्त लगेगा। शनिवार को पार्टी लिस्ट तैयार करेगी। 2 हजार से ज्यादा आवेदन आए हैं। जिस पर चर्चा होगी। उसके बाद हम लोग चेयमैन के सामने वो नाम रखेंगे।

दिग्गज कांग्रेसी नेताओं का बढ़ा टेंशन

कांग्रेस नेता बाबरिया ने कहा कि विधानसभा चुनाव में मौजूदा सांसदों को टिकट नहीं दिया जाएगा। किसी भी मौजूदा सांसद को विधानसभा चुनाव लड़ने की इजाजत नहीं दी जाएगी। अगर किसी को तत्काल आवश्कता है तो उन्हें पार्टी के अध्यक्ष खड़गे से अनुमति लेनी होगी। उन्होंने यह भी स्पष्ट कर दिया कि सीटिंग विधायकों के टिकट तब कटेंगे, जब उनके खिलाफ क्षेत्र में एंटी इंकबेंसी जैसी स्थिति दिखाई देगी।

कांग्रेस सांसद को टिकट नहीं मिलने वाली खबर को कुमारी शैलजा, रणदीप सुरजेवाला और दीपेंद्र सिंह हुड्डा के लिए बड़े झटके के तौर पर देखा जा रहा है। इन सभी वरिष्ठ नेताओं को चुनाव लड़ने की बजाय प्रचार पर ध्यान केंद्रित करने को कहा गया है। राजनीतिक जानकारों के मुताबिक, ये तीनों इस बार के विधानसभा चुनाव में अपनी दावेदारी पेश करने में लगे हुए थे। ऐसे में पार्टी के फैसले से टिकट की फिराक में बैठे नेताओं को जरूर झटका लगा है।

दिलचस्प हुआ हरियाणा का मुकाबला

1 अक्टूबर को हरियाणा की सभी 90 सीटों पर विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। वहीं, नतीजे 4 अक्टूबर को आएंगे। राज्य में बीजेपी और कांग्रेस के बीच ही कांटे की टक्कर मानी जा रही है। वहीं, पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला और चंद्रशेखर आजाद की पार्टी के बीच हुए गठबंधन ने राज्य में बीजेपी और कांग्रेस की टेंशन बढ़ा दी है। वहीं, आम आदमी पार्टी ने भी राज्य में अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है। जिससे हरियाणा का मुकाबला और ज्यादा दिलचस्प हो गया है।

Created On :   28 Aug 2024 1:02 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story