बिहार सियासत: आरक्षण के मुद्दे पर जीतन राम मांझी और चिराग पासवान के बीच बढ़ी तल्खी, दोनों नेता खुलकर आए आमने-सामने

आरक्षण के मुद्दे पर जीतन राम मांझी और चिराग पासवान के बीच बढ़ी तल्खी, दोनों नेता खुलकर आए आमने-सामने
  • दोनों नेता खुलकर आए आमने-सामने
  • आरक्षण के मुद्दे पर दोनों नेताओं के बीच बढ़ी तल्खी
  • चिराग के सांसद टूटने की आशंका जारी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी और केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान आमने-सामने आ गए हैं। शनिवार को एक बार फिर जीतन राम मांझी ने चिराग पासवान पर बड़ा हमला बोला। उन्होंने कहा कि चिराग पासवान सुप्रीम कोर्ट के आरक्षण पर दिए गए वर्गीकरण के निर्णय का विरोध कर रहे हैं। चिराग पासवान ही केवल राजनीति नहीं करते हैं। यहां भी 18 जाति के 3000 लोग आए हैं। हमने उनसे मुलाकात की। आने वाले समय में आप देखेंगे कि इन 18 जातियों के कितने लोग इस समय पढ़ाई कर रहे हैं। इनका वर्गीकरण होना चाहिए। केवल एक ही व्यक्ति को लाभ मिले। यह उचित नहीं है। एक व्यक्ति लाभ ले रहा है। वहीं, दूसरा व्यक्ति क्लर्क और चपरासी बनकर कब तक रहेगा? ऐसा कब तक चलेगा? किसी एक व्यक्ति को लाभ क्यों मिले? सबको लाभ मिलना चाहिए।

चिराग के सांसद टूटने पर मांझी का जवाब

चिराग पासवान की पार्टी को लेकर सियासी गलियारों में चर्चा है कि उनकी पार्टी के तीन सांसद बीजेपी के संपर्क में है। जब चिराग के सांसदों की टूटने की आशंका पर जीतन राम मांझी से मीडिया ने सवाल किया तो उन्होंने कहा कि इस पर मैं नहीं कुछ कह सकता हूं।

बिहार एनडीए में सबकुछ नहीं!

गौरतलब है कि इन दिनों बिहार एनडीए में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। हाल ही में आरजेडी ने दावा किया कि चिराग पासवान के तीन सांसद बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। वहीं, आरक्षण के मुद्दे को लेकर जीतन राम मांझी और चिराग पासवान आमने-सामने आए हुए हैं। बता दें कि, आरक्षण के मुद्दे पर चिराग पासवान की अलग राय है। वह चाहते हैं कि जाति जनगणना भी होनी चाहिए। इसके अलावा चिराग पासवान की वक्फ बोर्ड, कोटा में कोटा मामले में सुप्रीम कोर्ट के निर्णय और लेटरल एंट्री के मुद्दे पर भी बीजेपी से अलग राय है।

हालांकि, शुक्रवार की शाम को अमित शाह ने चिराग पासवान से मुलाकात कर एनडीए की मजबूती का संदेश दिया। इधर, जीतन राम मांझी सभी मुद्दे पर खुलकर बीजेपी के साथ नजर आ रहे हैं। वहीं, कोटा में कोटा वाले सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी पर जीतन राम मांझी और चिराग पासवान के बीच तल्खी देखने को मिली। जहां सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी का चिराग पासवान विरोध कर रहे हैं। वहीं, जीतन राम मांझी इसे जायज बताने में लगे हुए हैं।

Created On :   31 Aug 2024 11:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story