दिल्ली शराब नीति घोटाला: ईडी की चार्जशीट में केजरीवाल और आप पार्टी पर लगाए गंभीर आरोप, घोटाले में सीएम को बताया किंगपिन और साजिशकर्ता

ईडी की चार्जशीट में केजरीवाल और आप पार्टी पर लगाए गंभीर आरोप,  घोटाले में सीएम को बताया किंगपिन और साजिशकर्ता
  • केजरीवाल की जमानत के खिलाफ 15 जुलाई को सुनवाई
  • ईडी का दावा, गोवा चुनाव में इस्तेमाल हुआ रिश्वत का पैसा
  • ईडी की चार्जशीट में प्रोसीड ऑफ क्राइम का भी जिक्र

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय यानि ईडी ने दिल्ली के कथित शराब नीति घोटाले के मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की। कोर्ट ने ईडी की चार्जशीट पर मंगलवार को संज्ञान लिया और केजरीवाल को 12 जुलाई के लिए समन भेजा है। ईडी की चार्जशीट में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनकी आम आदमी पार्टी को भी आरोपी बनाया है। ईडी ने अपनी चार्जशीट में केजरीवाल को घोटाले में किंगपिन और साजिशकर्ता करार दिया है। ईडी ने दावा किया है कि गोवा चुनाव में रिश्वत की रकम का उपयोग हुआ है।

अदालत में पेश की गई चार्जशीट में अरविंद केजरीवाल और आरोपी विनोद चौहान के वॉट्सएप चैट के बारे में भी बताया गया है। ईडी का कहना है कि चैट से ये साफ है कि विनोद चौहान के केजरीवाल के साथ अच्छे रिश्ते थे। ईडी का आरोप है कि बीआरएस नेता के कविता के पीए ने विनोद के जरिए 25.5 करोड़ रुपए गोवा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी को भेजे थे। आपको बता दें शराब नीति केस में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही ईडी ने सीएम केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। हालफिलहाल केजरीवाल तिहाड़ जेल में बंद हैं। कोर्ट ने 12 जुलाई को केजरीवाल को पेश करने का निर्देश जारी किया।

ईडी ने चार्जशीट में प्रोसीड ऑफ क्राइम का भी जिक्र किया है, अपराध से अर्जित पैसे को विनोद दिल्ली से गोवा हवाला के जरिए भेजता था। गोवा पहुंचे पैसे को वहां मौजूद चनप्रीत सिंह मैनेज कर रहा था। जिनका इस्तेमाल आप पार्टी ने गोवा चुनाव में किया था। आरोपी विनोद चौहान के मोबाइल से हवाला नोट नंबर के काफी स्क्रीन शॉट बरामद हुए है। दिल्ली हाईकोर्ट ने सीएम केजरीवाल की जमानत के खिलाफ ईडी की याचिका को 15 जुलाई को सुनवाई के लिए सूचिबद्ध किया है। इससे पहले हाईकोर्ट ने निचली अदालत से केजरीवाल को मिली जमानत के आदेश पर रोक लगा दी थी।

Created On :   10 July 2024 11:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story