लोकसभा सत्र: राहुल गांधी ने स्पीकर ओम बिरला पर साधा निशाना, बोले- 'मेरे सामने तनते हैं और नरेंद्र मोदी के सामने झुकते हैं..'

राहुल गांधी ने स्पीकर ओम बिरला पर साधा निशाना, बोले- मेरे सामने तनते हैं और नरेंद्र मोदी के सामने झुकते हैं..
  • राहुल गांधी ने सदन में स्पीकर को घेरा
  • स्पीकर ओम बिरला ने भी राहुल गांधी को दिया जवाब
  • पीएम मोदी ने राहुल गांधी के भाषण किया विरोध

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को सदन में स्पीकर ओम बिरला पर प्रहार किया। उन्होंने स्पीकर ओम बिरला से कहा कि जब आप प्रधानमंत्री से हाथ मिलाते हैं तो आप झुक जाते हैं। वहीं, जब मुझसे हाथ मिलाते हैं तो सीधा तनकर खड़े हो जाते हैं। लोकसभा के अध्यक्ष को निष्पक्ष रूप से काम करना चाहिए। इसके जवाब में स्पीकर ओम बिरला कहा कि मेरे संस्कार सिखाते हैं कि अपनों से बड़ो के आगे झुक के बात करनी चाहिए और अपने से समान उम्र के लोगों के साथ बराबर का व्यवहार करना चाहिए। स्पीकर ने यह भी कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी सदन के नेता हैं। मेरे संस्कार सिखाते हैं कि बड़ों के आगे झुककर नमस्कार करना चाहिए और जरुरी हो तो पैर भी छुकर सम्मान करना चाहिए।

हालांकि, स्पीकर ओम बिरला के इस जवाब पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी भी चुप नहीं बैठ पाए और पलटकर जवाब दिया। उन्होंने कहा कि भले ही पीएम नरेंद्र मोदी बड़े हैं लेकिन आप भी लोकसभा के अध्यक्ष हैं। मैं और पूरा विपक्ष आपके आगे झुकेगा। राहुल गांघी के इस बयान पर सत्ता पक्ष के सांसदों ने विरोध किया। इसी दौरान नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने रक्षा मंत्री और सड़क परिवहन मंत्री पर भी निशाने साधा।

राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी साधा निशाना

नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने कहा कि सुबह जब रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जी मिले थे। उन्होंने मुस्कुरा कर मेरे से हालचाल पूछा। लेकिन अब जब सदन में हैं तो गंभीर रूप से बैठे हैं। ऐसा इसलिए कि पीएम नरेंद्र मोदी के सामने मुझसे बात करने से डरते हैं। यहीं, हाल सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी जी का भी हैं। उन्होंने यह भी कहा कि ये लोग पूरे देश में डर फैलाते हैं और पार्टी के अंदर भी डर कायम कर रखा है।

बता दें कि, राहुल गांधी ने आज भगवान शिव की भी तस्वीर दिखाई थी। उन्होंने कहा कि हम सबने उनसे (भगवान शिव) सीखते हुए विपक्ष की लड़ाई लड़ी है। इसके अलावा उन्होंने भगवान शिव की अभयमुद्रा की भी बात की। उन्होंने कहा कि वह हमें अहिंसा सिखाते हैं। लेकिन आज-कल खुद को हिंदू कहने वाले पूरे दिन हिसां-हिंसा करते रहते हैं।

नेता प्रतिपक्ष के बयान पर सदन में हंगामा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के इस बयान पर सदन में हंगामा मच गया। प्रधान मंत्री ने खुद अपनी सीट पर खड़े हो गए और कहा कि किसी समाज के लिए हिंसक जैसी शब्द कहना उचित नहीं है। इसके अलावा होम मिनिस्टर अमित शाह ने भी कहा कि नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी को पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए। वहीं, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भी इस बयान पर राहुल गांधी को कहा कि किसी समाज के बारे में ऐसी आपत्तिजनक बातें करना सही नहीं है।

Created On :   1 July 2024 12:21 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story