मंगेश यादव एनकाउंटकर: 'बीजेपी को ‘Rule Of Law’ पर विश्वास नहीं...', राहुल गांधी ने सीएम योगी पर साधा निशाना, मामले में केंद्र सरकार की चुप्पी पर भी कसा तंज

बीजेपी को ‘Rule Of Law’ पर विश्वास नहीं..., राहुल गांधी ने सीएम योगी पर साधा निशाना, मामले में केंद्र सरकार की चुप्पी पर भी कसा तंज
  • राहुल गांधी ने सीएम योगी पर साधा निशाना
  • मंगेश यादव एनकाउंटकर पर बरसे राहुल गांधी
  • मामले में केंद्र सरकार की चुप्पी पर भी कसा तंज

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में सुल्तानपुर में मंगेश यादव एनकाउंटर को लेकर खूब सियासत हो रही है। जहां मृतक मंगेश यादव के परिवार ने पुलिस पर उसे निर्ममता से मारने का आरोप लगाया है। इस बीच लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने सत्ताधारी पार्टी बीजेपी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर सुल्तानपुर एनकाउंटर को लेकर निशाना साधा है।

सोशल मीडिया एक्स पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा शासित राज्यों में ‘कानून और संविधान’ की धज्जियां वही उड़ा रहे हैं, जिनपर उनका पालन कराने की ज़िम्मेदारी है। सुल्तानपर में हुए मंगेश यादव के एनकाउंटर ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि भाजपा ‘Rule Of Law’ पर विश्वास ही नहीं करती। मंगेश के परिवार के आंसू पूरे देश से सवाल पूछ रहे हैं - कौन जिएगा और कौन नहीं, इसका फैसला अदालत करेगी या पुलिस?

राहुल गांधी ने दागे कई सवाल

उन्होंने आगे कहा कि STF जैसी प्रोफेशनल फोर्स को भाजपा सरकार में ‘आपराधिक गिरोह’ की तरह चलाया जा रहा है, जिसपर केंद्र सरकार की चुप्पी इस ‘ठोको नीति’ पर उनकी स्पष्ट सहमति है। UP STF के दर्जनों एनकाउंटर सवालों के घेरे में हैं। क्या आज तक उनमें से किसी भी अधिकारी पर कोई कार्रवाई हुई? आखिर कौन उन्हें बचा रहा है और क्यों? कैमरों के आगे संविधान को माथे से लगाना सिर्फ ढोंग है, जब आपकी सरकारें ही उसकी खुलेआम धज्जियां उड़ा रही हों।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि उत्तरप्रदेश में हुए सभी संदिग्ध एनकाउण्टर्स की निष्पक्ष जांच कर इंसाफ किया जाना चाहिए। वर्दी पर लगी खून की छींटें साफ होनी चाहिए।

मृतक के परिवार ने लगाया बड़ा आरोप

मृतक के परिवार ने आरोप लगाया कि पुलिस ने डकैती के एक मामले में मंगेश को घर से उठाया था। जिसके दो बाद मंगेश को अवैध हिरासत में लेकर गोली मार दी। परिवार ने आरोप लगाया है कि उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने 5 सितंबर के दिन मंगेश यादव का एनकाउंटर कर दिया। जिसके बाद राज्य में इस मामले को लेकर सियासत तेज हो गई। विपक्षी दल इसे फर्जी मुठभेड़ बताने में लगे हुए हैं।

Created On :   7 Sept 2024 5:15 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story