जम्मू-कश्मीर सियासत: कांग्रेस के समर्थन पत्र का इंतजार कर रहे हैं उमर अब्दुल्ला, 4 निर्दलीय विधायकों ने दिया NC को समर्थन

कांग्रेस के समर्थन पत्र का इंतजार कर रहे हैं उमर अब्दुल्ला, 4 निर्दलीय विधायकों ने दिया NC को समर्थन
  • राज्य में एनसी और कांग्रेस गठबंधन को मिली है बहुमत
  • 4 निर्दलीय विधायकों ने दिया NC को समर्थन
  • कांग्रेस के समर्थन पत्र का इंतजार कर रहे उमर अब्दुल्ला

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के नतीजे आ चुके हैं। राज्य में उमर अब्दुल्ला मुख्यमंत्री पद की कमान संभालने को तैयार हैं। इस बीच गुरुवार को उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि राज्य में नेशनल कॉन्फ्रेंस को 4 निर्दलीय विधायकों ने भी समर्थन देने की घोषणा की है। इसके बाद उमर अब्दुल्ला ने कहा कि वह कांग्रेस के समर्थन पत्र का इंतजार कर रहे हैं। इसके बाद सरकार बनाने का दावा पेश किया जाएगा।

राज्य में नेशनल कॉन्फ्रेंस बिना कांग्रेस के सरकार नहीं बना सकती है। ऐसे में उमर अब्दुल्ला लगातार कांग्रेस के समर्थन पत्र का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि, बहुमत के आंकड़ों के पार करने के लिए नेशनल कॉन्फ्रेंस ने निर्दलीय विधायकों का भी समर्थन हासिल कर लिया है। इधर, अमर अब्दुल्ला को नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता विधायक दल का नेता चुन लिया है।

कांग्रेस के समर्थन पत्र का इंतजार

राज्यपाल से कब मिलेंगे? यह पूछे जाने पर उमर अब्दुल्ला ने कहा कि वह कांग्रेस के समर्थन पत्र का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने बताया, हम कांग्रेस के साथ समर्थन पत्र के लिए बातचीत कर रहे हैं। जैसे ही हमें उनका पत्र मिलेगा, हम जल्द से जल्द राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। हमने कांग्रेस को आज दिन दिया है। ताकि, वह समर्थन प्रक्रिया को पूरा कर सके।"

एक साथ चुनाव लड़ी थी एनसी और कांग्रेस

बता दें कि, जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में नेशनल कॉन्फेंस, कांग्रेस और माकपा ने एक साथ मिलकर चुनाव लड़ा था। जिसमें उमर अब्दुल्ला की पार्टी नेशनल कॉन्फ्रेंस ने 42 सीटें जीती हैं। वहीं, कांग्रेस ने 6 और माकपा ने एक सीट पर जीत हासिल की है।

Created On :   10 Oct 2024 12:35 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story