ओवैसी का नारा: जय हिंद नहीं जय फिलिस्तीन, सांसद पद की शपथ लेते समय ओवैसी ने क्यों लगाया ऐसा नारा?

जय हिंद नहीं जय फिलिस्तीन, सांसद पद की शपथ लेते समय ओवैसी ने क्यों लगाया ऐसा नारा?
  • शपथ लेते समय ओवैसी ने लगाया जय फिलिस्तीन का नारा
  • बिस्मिल्लाह पढ़कर ओवैसी ने ली सासंदी की शपथ
  • सदन में बीजेपी सांसदों ने किया हंगामा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 18वीं लोकसभा की कार्यवाही के दूसरे दिन AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने संसद सदस्य के रूप में शपथ ली। इस दौरान उन्होंने जय फिलिस्तीन बोलकर सदन में हलचल पैदा कर दी। अपनी शपथ का समापन उन्होंने "जय भीम, जय मीम, जय तेलंगाना, जय फिलिस्तीन" शब्दों के साथ किया। जिसके बाद सदन में हंगामा शुरू हो गया।

बता दें कि, प्रोटेम स्पीकर भर्तृहरि महताब ने असदुद्दीन ओवैसी को लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ लेने के लिए बुलाया। जिसके बाद ओवैसी ने बिस्मिल्लाह पढ़कर सासंदी की शपथ ली। सांसद पद की शपथ लेने के बाद ओवैसी ने जय भीम, जय तेलंगाना और बाद में जय फलिस्तीन का नारा लगा दिया। इसके बाद संसद में बीजेपी सांसदों ने हंगामा शुरू कर दिया।

इसके बाद सदन के बाद AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा, "किसने क्या कहा, क्या नहीं कहा सब आपके सामने है। हमने कहा- 'जय भीम, जय मीम, जय तेलंगाना, जय फिलिस्तीन'। यह कैसे(संविधान के) खिलाफ है?"

लगातार पांचवीं बार सदन पहुंचे ओवैसी

AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी लगातार पाचवीं बार लोकसभा सदन में पहुंचे हैं। हैदराबाद की जनता ने उनपर लगातार पांचवीं भरोसा जताया है। ओवैसी को इस बार कुल 6,61,981 वोट मिले। उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी माधवी लता को 3,38087 वोटों से हरा दिया। पिछले चुनाव में ओवैसी को कुल 58.95% वोट शेयर के साथ जीत हासिल की है।

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पहली बार हैदराबाद सीट से 2004 में सांसद बने थे। इसके बाद वह 2009, 2014, 2019 और 2024 में भी जीत दर्ज की।

18वीं लोकसभा के पहले सत्र का दूसरा दिन

लोकसभा चुनाव के बाद 18वीं लोकसभा का यह पहला सत्र है। सोमवार को सत्र की शुरुआत हुई। जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और एनडीए के मंत्रिपरिषद के सदस्यों के अलावा अन्य नवनिर्वाचित सदस्यों ने सदन के सदस्य के रूप में शपथ ली। कार्यवाह अध्यक्ष यानी प्रोटेम स्पीकर भर्तृहरि महताब ने बीते सोमवार को सदन की कार्यवाही का संचालन किया। नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार सत्ता में वापस लौटे हैं। नौ जून को नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली।

Created On :   25 Jun 2024 11:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story