नाबालिग की बलि पर बाल संरक्षण आयोग का ममता सरकार को नोटिस

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
पश्चिम बंगाल नाबालिग की बलि पर बाल संरक्षण आयोग का ममता सरकार को नोटिस
हाईलाइट
  • मुख्य सचिव और राज्य पुलिस महानिदेशक को नोटिस

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने पश्चिम बंगाल सरकार को नोटिस भेजकर दक्षिण कोलकाता में तिलजला क्षेत्र में सात वर्षीय लड़की की उसके पड़ोसी द्वारा कथित मानव बलि देने के मामले में रिपोर्ट मांगी है। घटना रविवार को हुई थी।

राज्य सरकार के सूत्रों ने कहा कि एनसीपीसीआर ने राज्य के मुख्य सचिव और राज्य पुलिस महानिदेशक को नोटिस भेजा था। राज्य सरकार इस मामले में आयोग की टीम के राज्य दौरे की संभावना से भी इनकार नहीं कर रही है।

रविवार की शाम सात वर्षीय मासूम का शव, उसके पड़ोसी के घर से बरामद किया गया। जांच से पता चला कि आरोपी आलोक कुमार ने एक तांत्रिक द्वारा सलाह दिए जाने के बाद लड़की की हत्या कर दी कि एक नाबालिग लड़की की बलि देने से वह अपना खुद का बच्चा प्राप्त कर सकेगा।

इस घटना के विरोध में सोमवार को प्रदर्शन कर रहे लोगों की पुलिस के साथ झड़प हो गई। एक पुलिस वाहन और कुछ मोटरसाइकिलों को आग लगा दी गई और कई पुलिस वाहनों में तोड़फोड़ की गई। पश्चिम बंगाल के बांकुरा जिले के बिष्णुपुर निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा के लोकसभा सदस्य सौमित्र खान ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर दावा किया है कि कोलकाता पुलिस स्थिति को नियंत्रित करने में विफल है।

पत्र में, खान ने यह भी आरोप लगाया कि कोलकाता पुलिस द्वारा समय पर की गई कार्रवाई से इस जघन्य घटना को रोका जा सकता था। लोकसभा सदस्य ने आरोप लगाया है कि कोलकाता पुलिस ने पीड़िता के माता-पिता से उनके लापता बच्चे के बारे में शुरुआती शिकायतों को नसुना कर दिया। उन्होंने कहा कि जब बच्चे का शव मिला, तो पुलिस ने मामले को दबाने की कोशिश की।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   28 March 2023 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story