विधानसभा चुनाव 2024: चुनाव आयोग का हरियाणा बीजेपी को नोटिस, वीडियो को लेकर आज शाम 6 बजे तक देना होगा जवाब

चुनाव आयोग का हरियाणा बीजेपी को नोटिस, वीडियो को लेकर आज शाम 6 बजे तक देना होगा जवाब
  • बीजेपी के वीडियो को AAP ने बताया उल्लंघन
  • गुरुवार शाम 6 बजे तक कारण बताओ नोटिस का जवाब देने को कहा
  • चुनाव में बच्चों का इस्तेमाल करना ईसी के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इलेक्शन कमीशन ने भारतीय जनता पार्टी की हरियाणा ईकाई को नोटिस जारी किया है। हरियाणा बीजेपी द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो का संज्ञान लेने के बाद राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने यह नोटिस जारी किया गया। आज शाम 6 बजे तक बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष को नोटिस का जवाब पेश करना है।

चुनाव आयोग ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में एक बच्चे का इस्तेमाल करने के मामले को गंभीरता से लेते हुए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष को नोटिस जारी कर सुधारात्मक कदम उठाने को कहा है। आपको बता दें चुनाव प्रचार और अन्य चुनाव संबंधी गतिविधियों में बच्चों का उपयोग करना ईसी के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन है। ईसी ने बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष को गुरुवार शाम 6 बजे तक कारण बताओ नोटिस का जवाब देने को कहा गया है।

आपको बता दें सत्तारूढ़ बीजेपी लगातार तीसरी बार सरकार में आने की कोशिश में जुटी हुई है। आप पार्टी की हरियाणा यूनिट ने बीजेपी की इस पोस्ट को साझा किया है। सोशल मीडिया एक्स पोस्ट में आप ने हरियाणा भाजपा पर आरोप लगाया है कि अब बीजेपी इतना नीचे गिर चुकी है कि हरियाणा में बच्चों से अपना चुनाव-प्रचार करके आचार संहिता का खुलेआम उल्लंघन कर रही है। बीजेपी लगातार वो काम करती रहती है जिससे आचार संहिता और देश के संविधान का अपमान हो। अब समय आ गया है कि चुनाव आयोग निष्पक्ष होकर भाजपा पर कड़ी कार्रवाई करे।

वीडियो की शुरुआत एक बच्चे के कथन से होती है। बीजेपी के इस 36 सेकंड के वीडियो के कैप्शन में लिखा-बच्चे-बच्चे की पुकार, हरियाणा में फिर से नायब सरकार। बच्चा कहता है- "हरियाणा में अब की बार सैनी सरकार, जय हिंद!" वीडियो के बाकी हिस्से में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी रक्षाबंधन सहित तमाम मौकों पर बच्चों से बातचीत करते नजर आ रहे हैं। 88 सीटों वाले हरियाणा में एक चरण में 1 अक्टूबर को मतदान होना है। ईसी के नोटिस के बाद प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष मोहन लाल बडोली को 29 अगस्त तक जवाब देने को कहा गया है।

Created On :   29 Aug 2024 4:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story