विधानसभा सत्र: दिल्ली विधानसभा का दो दिवसीय सत्र आज से शुरू,सीएम दफ्तर के बाद क्या सदन में खाली रहेगी केजरीवाल की कुर्सी?

दिल्ली विधानसभा का दो दिवसीय सत्र आज से शुरू,सीएम दफ्तर के बाद क्या सदन में खाली रहेगी केजरीवाल की कुर्सी?
  • शपथ ग्रहण के बाद नजर आई थी खाली कुर्सी
  • भरत की तरह सीएम की कुर्सी संभालूंगी-आतिशी
  • सरकार के कई सवालों को लेकर विपक्ष साधेगा निशाना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा का दो दिवसीय सत्र आज से शुरू हो रहा है। 26 और 27 सितंबर को होने वाले दो दिनों के सत्र पर विपक्षी पार्टी बीजेपी नए आतिशी सरकार पर निशाना साधेगी। सत्र मे पूर्व सीएम केजरीवाल विधायक के तौर पर सदन में दिखाई देंगे।

सबसे की नजर पूर्व सीएम केजरीवाल की कुर्सी पर रहेगी, क्योंकि सीएम पद की शपथ लेने के बाद जब मुख्यमंत्री आतिशी सीएम दफ्तर पहुंची तो वहां केजरीवाल की कुर्सी को दिल्ली की नई सीएम ने खाली रखी। अब ये देखना है कि क्या सत्र में अब आतिशी केजरीवाल की कुर्सी पर विराजमान होगी या खाली रखेगी। दूसरी क्या अब केजरीवाल के लिए नई सीट निर्धारित होगी। आपको बता दें सदन के भीतर मुख्यमंत्री की कुर्सी स्पीकर के आसन के ठीक सामने निर्धारित होती है तो वहीं विपक्ष की नेता की कुर्सी सीएम की कुर्सी के 90 डिग्री पर होती है।

सीएम की कुर्सी संभालने के साथ बीते दिन सोमवार को आतिशी ने कहा जिस तरह भगवान भरत ने खड़ाऊं रखकर सिंहासन संभाला उसी तरह मैं सीएम की कुर्सी संभालूंगी। सीएम दफ्तर में आतिशी की कुर्सी के पास में एक खाली कुर्सी भी रही। आतिशी केजरीवाल की कुर्सी पर नहीं बैठी। इसे लेकर नई सीएम ने कहा कि खाली कुर्सी केजरीवाल की वापसी तक इसी कमरे में रहेगी और इस कुर्सी को केजरीवाल का इंतजार रहेगा।

दो दिवसीय दिल्ली विधानसभा सत्र को लेकर नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि बीजेपी के सभी विधायक सत्र में दिल्ली की 2 करोड़ जनता की समस्याओं पर चर्चा करेंगे। मौजूदा सरकार को इन सब पर जवाब देने के लिए मजबूर करेंगे। गुप्ता ने आप सरकार पर निशाना साधते हुए उसे भ्रष्ट सरकार बताया।

Created On :   26 Sept 2024 4:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story