घोटाला.. बेल और ऐलान: अरविंद केजरीवाल ने दो दिन बाद सीएम पद से इस्तीफा देने का किया बड़ा ऐलान, कहा जनता के फैसले तक कुर्सी पर नहीं बैठूंगा

अरविंद केजरीवाल ने दो दिन बाद सीएम पद से इस्तीफा देने का किया बड़ा ऐलान, कहा जनता के फैसले तक कुर्सी पर नहीं बैठूंगा
  • सुप्रीम कोर्ट से बेल मिलने के बाद ऐलान
  • दो दिन बाद इस्तीफा देंगे दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल
  • केंद्र सरकार पर निशाना साधा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट से बेल मिलने के बाद दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने दो दिन बाद सीएम पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया है। आप के संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल शराब नीति केस में जमानत मिलने के बाद आज सुबह पार्टी कार्यालय पहुंचे। पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से मुलाकात के बाद सीएम केजरीवाल ने उन्हें संबोधित किया। संबोधन के दौरान केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किया। केजरीवाल ने कहा मैं दो दिन बाद सीएम पद से इस्तीफा दूंगा। केजरीवाल ने मनीष सिसोदिया को लेकर कहा कि वे भी जनता के फैसले आने तक डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री का पद नहीं संभालेंगे।केजरीवाल ने कहा, 'सतेंद्र जैन, अमानतुल्ला खान भी जल्दी बाहर आएंगे।

केजरीवाल ने कहा आज से दो दिन के बाद मैं इस्तीफा देने जा रहा हूं मैं तब तक सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठूंगा, जब तक जनता अपना फैसला नहीं सुना देती कि केजरीवाल ईमानदार है, तब तक मैं कुर्सी पर नहीं बैठूंगा। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा। केजरीवाल ने कहा दिल्ली के लोगों ने हमारे लिए प्रार्थना की, मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं। मैंने जेल में कई किताबें पढ़ीं।

भगवान राम के वनवास का जिक्र करते हुए केजरीवाल ने कहा, 14 साल के बाद भगवान राम वनवास से लौटे तो सीता मैया को अग्निपरीक्षा देनी पड़ी थी। आज मैं जेल से लौटा हूं,तो मुझे अग्निपरीक्षा देनी होगी। फरवरी में चुनाव हैं, मैं मांग करता हूं कि ये चुनाव नवंबर में महाराष्ट्र के साथ कराए जाएं। जब तक आपका फैसला नहीं आएगा तब तक मैं जिम्मेदारी नहीं संभालूंगा और जब तक चुनाव नहीं होता तब तक मेरी जगह आम आदमी पार्टी से कोई और सीएम बनेगा।

केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी को लेकर कहा कि कैसे एक छोटी सी पार्टी ने देश की राजनीति बदल दी है। जेल जाने के दौरान इस्तीफे न देने पर केजरीवाल ने कहा कि मैंने इस्तीफा इसलिए नहीं दिया क्योंकि मैं देश के जनतंत्र को बचाना चाहता हैं। अगर मैं इस्तीफा दे देता। तो ये लोग एक-एक करके झूठे आरोप लगाकर सबको जेल में डालते क्योंकि इन्होंने सिद्धारमैया, ममता बनर्जी , पिनाराई विजयन सबके खिलाफ मुकदमा कर रखे है। केजरीवाल ने कहा मैं देश के कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कहना चाहूंगा कि अगर सीएम रहते हुए आप पर ये लोग केस करें तो अपने पद से इस्तीफा मत देना। आज इनके हर षडयंत्र से मुकाबला करने की ताकत आम आदमी पार्टी में है क्योंकि हम ईमानदार हैं। केजरीवाल ने कहा इनका मकसद भ्रष्टाचार के झूठे आरोप लगाकर आप पार्टी को तोड़ना था। केजरीवाल ने कहा इनका फॉर्मूला है कि पार्टी तोड़ दो, विधायक तोड़ दो, ईडी छापेमारी कर दो।

Created On :   15 Sept 2024 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story