प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी: राम मंदिर तक भक्तों को लाने के लिए अयोध्या से उड़ान भरेंगे सौ चार्टर्ड प्लेन, सीएम योगी ने बताया क्या है पूरा प्लान?

राम मंदिर तक भक्तों को लाने के लिए अयोध्या से उड़ान भरेंगे सौ चार्टर्ड प्लेन, सीएम योगी ने बताया क्या है पूरा प्लान?
  • राम मंदिर तक भक्तों को लाने के लिए अयोध्या से उड़ान भरेंगे सौ चार्टर्ड प्लेन
  • 22 जनवरी को होगी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा
  • देशभर में हुआ राममय माहौल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के अयोध्या राम मंदिर में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी। इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर बड़ी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर 100 चार्टर्ड प्लेन अयोध्या पहुंचने वाले हैं। गुरुवार यानी 11 जनवरी के दिन अयोध्या से अहमदाबाद को जोड़ने वाली ट्राई-वीकली यानी सप्ताह में तीन दिन चलने वाली फ्लाइट सर्विस की शुरुआत की गई है। राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को बेहतर बनाने के लिए राज्य के अयोध्या शहर को देश के अलग-अलग शहरों को जोड़ा जा रहा है।

गौरतलब है कि, गुरुवार को केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, सीएम योगी आदित्यनाथ सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने वर्चुअली माध्यम से अहमदाबाद और अयोध्या के बीच उड़ान भरने वाली विमान को हरी झंडी दिखाई। इस मौके पर सीएम योगी ने खुद से पहली फ्लाइट के लिए बोर्डिंग पास लिया।

एयरपोर्ट की क्षमता का चलेगा पता- सीएम योगी

इस दौरान मीडिया से मुखातिब होते हुए सीएम योगी ने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भाग लेने के देश के कोने-कोने से लोग आ रहे हैं। करीब 100 चार्टर्ड प्लेन 22 जनवरी को अयोध्या एयरपोर्ट पहुंचेंगे। उन्होंने कहा कि इस दिन बड़ी संख्या में विमानों की लैंडिंग से एयरपोर्ट की क्षमता का भी पता लगेगा। जानकारी के मुताबिक, रामलला के प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन बिजनेसमैन मुकेश अंबानी, गौतम अडानी, अभिनेता अमिताभ बच्चन जैसे कई वीवीआईपी मेहमान अयोध्या पहुंचेंगे।

अयोध्या में बढ़ी सुरक्षा व्यवस्था

अयोध्या में सुरक्षा व्यवस्था अभी से ही टाइट कर दी गई है। जगह-जगह पर सीसीटीवी को तैनात किया गया है। अयोध्या में 22 जनवरी को लाखों की संख्या में भीड़ रहने की उम्मीद की जा रही है। ऐसे में भारतीय जवानों को भी 22 जनवरी के मौके पर तैनात किया जा सकता है। देश में राममय माहौल बना हुआ। देश के नागरिकों की कोशिश है कि वह रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन अयोध्या में मौजूद रहे।

Created On :   11 Jan 2024 9:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story