हिमाचल के मुख्यमंत्री ने 315 करोड़ रुपये का मांगा आपदा कोष

हिमाचल के मुख्यमंत्री ने 315 करोड़ रुपये का मांगा आपदा कोष
  • केंद्र से की मांग
  • 315.80 करोड़ रुपये है राशि
  • आपदा से प्रभावित लोगों को दी जाएगी राहत

डिजिटल डेस्क, शिमला। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शनिवार को केंद्र सरकार से पिछले कुछ सालों से रोकी गई 315.80 करोड़ रुपये की आपदा कोष जारी करने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया कोष (एनडीआरएफ) के तहत 2020-21 में 121.71 करोड़ रुपये और 2021-22 में 133.56 करोड़ रुपये और राज्य आपदा प्रतिक्रिया कोष (एसडीआरएफ) के तहत 2019-20 के लिए 61.07 करोड़ रुपये की राशि आवंटित की गई थी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि देरी का कारण अकाउंटेंट जनरल द्वारा उठाई गई आपत्तियां थीं, जिनका राज्य ने समाधान कर दिया है। अब जबकि सभी आपत्तियां दूर हो गई हैं, मुख्यमंत्री ने स्थिति की तात्कालिकता पर जोर दिया क्योंकि राज्य को लगातार बारिश और बाढ़ के कारण गंभीर तबाही का सामना करना पड़ा है।

उन्होंने कहा कि प्राकृतिक आपदा से उत्पन्न तत्काल जरूरतों को पूरा करने के लिए राज्य सरकार केंद्र से आवंटित धनराशि जारी करने में तेजी लाने का आग्रह कर रही है। सुक्खू ने कहा कि अगर यह राशि तुरंत जारी की जाती है, तो यह राज्य के पुनर्प्राप्ति प्रयासों में सहायता करने और आपदा से प्रभावित लोगों को आवश्यक राहत प्रदान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   22 July 2023 12:50 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story