दिल्ली शराब घोटाला मामला: CBI का आरोप- CM केजरीवाल हैं शराब घोटाले के मास्टरमाइंड, दिल्ली हाई कोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित

CBI का आरोप- CM केजरीवाल हैं शराब घोटाले के मास्टरमाइंड, दिल्ली हाई कोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित
  • दिल्ली शराब घोटाला मामले पर हाई कोर्ट में हुई बहस
  • आम आदमी पार्टी के नेताओं ने दिए सबूत
  • सीबीआई ने सीएम केजरीवाल पर लगाया बड़ा आरोप

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका पर हाई कोर्ट ने सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया है। सोमवार को हाई कोर्ट में हुई बहस के दौरान सीबीआई ने सीएम केजरीवाल को घोटाले का मास्टरमाइंड बताया। वहीं, केजरीवाल के वकील का कहना है कि जांच एजेंसी के पास केजरीवाल के खिलाफ कोई भी सबूत नहीं है। बता दें, सीबीआई ने अपने बयान में कहा कि उन्हें सीएम के खिलाफ कई सबूत मिले हैं जो कि आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने ही दिए हैं। साथ ही सीबीआई का कहना है कि एक्साइज पॉलिसी पर केजरीवाल के साथ 15 अन्य लोगों के हस्ताक्षर हैं।

सीएम की पार्टी के नेताओं का कहना

सीबीआई ने दिल्ली हाई कोर्ट में कहा कि उन्हें मुख्यमंत्री केजरीवाल के खिलाफ सबूत मिले हैं। CBI के वकील के कहा- गिरफ्तारी के बाद हमें केजरीवाल के खिलाफ सबूत मिले हैं। उनकी पार्टी ( आम आदमी पार्टी) के कार्यकर्ता और उम्मीदवार ही जवाब देने के लिए सामने आए हैं। यह लोग पहले सामने नहीं आ रहे थे। हमें पंजाब से सबूत मिले, जो पहले सामने नहीं आया था। हमारे पास केजरीवाल के खिलाफ कई सबूत हैं।

केजरीवाल के बयान को CBI ने कोर्ट में उठाया

सीबीआई ने केजरीवाल के कथित बयान को भी दिल्ली हाई कोर्ट में उठाया, जिसमें उन्होंने पार्टी के कार्यकर्ताओं से पैसे की चिंता ना करने की बात कही थी। सीएम ने कहा था “पैसे की चिंता मत करो, चुनाव लड़ो।” सीबीआई के मुताबिक, केजरीवाल के खिलाफ इससे ठोस सबूत नहीं हो सकता है।

केजरीवाल की दलील

मुख्यमंत्री के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने दलील पेश करते हुए कहा कि जून महीने में केजरीवाल को इसलिए अरेस्ट किया गया था क्योंकि, ईडी केस में उन्हें जमानत मिल गई थी। साथ ही, अभिषेक का कहना है कि किसी भी तरह की पूछताछ नहीं की गई, सीएम को सिर्फ तीन दिन की रिमांड मिली। साथ ही, किसी भी तरह की बरामदगी नहीं हुई। सिंघवी ने सीबीआई की बात पर कहा कि केजरीवाल मुख्यमंत्री हैं और वह अंगड़िया के साथ हुई बातचीत का जिक्र कर रहे हैं। इसमें एक्साइज पॉलिसी वाली बात ही नहीं है। उन्होंने सीबीआई से कहा कि 2 साल लंबे इस मामले में कोई ऐसा बयान सामने लाएं जो कि अफवाह नहीं हो।

Created On :   29 July 2024 12:51 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story