मामला दर्ज: भाजपा के दिग्गज नेता के खिलाफ पॉक्सो के तहत मामला दर्ज, 17 वर्षीय नाबालिग का यौन उत्पीड़न करने का आरोप

भाजपा के दिग्गज नेता के खिलाफ पॉक्सो के तहत मामला दर्ज, 17 वर्षीय नाबालिग का यौन उत्पीड़न करने का आरोप
  • बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ यौन उत्पीड़न का केस
  • आईपीसी की धारा 354 (ए) और पॉक्सो के तहत केस दर्ज
  • नाबालिग की मां ने बेंगलुरु में की शिकायत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ बेंगलुरु में यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज किया गया है। यह मामला पॉक्सो एक्ट के अंतर्गत दर्ज हुआ है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ पॉक्सो के अलावा भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 354 (ए) के तहत मामला दर्ज किया गया है। 17 वर्षीय लड़की की मां ने पूर्व सीएम येदियुरप्पा के खिलाफ बेंगलुरु के सदाशिवनगर पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई है।

क्या है मामला?

रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्राथमिकी दर्ज करवाने वाली महिला ने बताया कि यह घटना तब हुई जब धोखाधड़ी के एक मामले में मदद के लिए दोनों मां और बेटी पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा के पास गई थी। 17 वर्षीय लड़की की मां ने सदाशिवनगर पुलिस से शिकायत की जिसके आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, यौन उत्पीड़न की कथित घटना 2 फरवरी को हुई जब पीड़ित और उसकी मां सहायता के लिए पूर्व सीएम के पास गए।

पूर्व सीएम के ऑफिस ने जारी किया बयान

बीएस येदियुरप्पा की ऑफिस ने पूर्व सीएम के खिलाफ दर्ज यौन उत्पीड़न के मामले पर बयान जारी किया है। ऑफिस की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि महिला को इस तरह की शिकायतें दर्ज करवाने का शौक है। येदियुरप्पा की ऑफिस के तरफ से ऐसे कुल 53 मामलों की एक सूची जारी की गई है जिसमें शिकायतकर्ता महिला ने अलग-अलग वजहों से मामला दर्ज करवाया है। आपको बता दें बीएस येदियुरप्पा कर्नाटक में भाजपा के सबसे बड़े चेहरे हैं। उन्होंने कुल तीन बार राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर पदभार संभाला है।

'मामला बेहद संवेदनशील'

कर्नाटक में फिलहाल कांग्रेस की सरकार है। पूर्व भाजपा सीएम के खिलाफ दर्ज मामले पर राज्य गृह मंत्री जी परमेश्वर का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि एक महिला ने पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच जारी है। जब तक हमें सच्चाई का पता नहीं चलता, हम कुछ भी उजागर नहीं कर सकते। जी परमेश्वर ने कहा कि यह बहुत संवेदनशील मामला है क्योंकि इसमें एक पूर्व मुख्यमंत्री शामिल हैं। देखते हैं रिपोर्ट क्या कहती है। उन्होंने आगे कहा, "मुझे नहीं लगता कि इसमें कोई राजनीतिक एंगल है। हम महिला को नहीं जानते। वह पुलिस के पास गई और शिकायत की। पुलिस ने उसे मना नहीं किया और मामला दर्ज कर लिया।"

Created On :   15 March 2024 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story