फादर्स डे 2024: इस साल फादर्स डे पर अपने पापा को दें ये हेल्दी और उपयोगी गिफ्ट, ताकि उम्र के साथ रख सकें सेहत का खास ख्याल

इस साल फादर्स डे पर अपने पापा को दें ये हेल्दी और उपयोगी गिफ्ट, ताकि उम्र के साथ रख सकें सेहत का खास ख्याल
  • 16 जून को मनाया जाएगा फादर्स डे
  • इस साल फादर्स डे पर अपने पापा को दें ये हेल्दी और उपयोगी गिफ्ट
  • उम्र के साथ रख सकें सेहत का खास ख्याल

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। हर किसी की जिंदगी में पिता की अलग जगह होती हैं क्योंकि पिता बाहर से जितने सख्त होते हैं। अंदर से उतने ही नरम दिल होते है। आपकी किसी भी ख्वाहिश को पूरा करने के पीछे आपके पापा का सबसे बड़ा रोल होता है। उनके बगैर किसी भी तरह का फैसला करना बहुत मुश्किल होता है। 16 जून को फादर्स डे मनाया जाएगा। हमेशा की तरह इस बार भी आपने पापा के लिए इस दिन कुछ न कुछ स्पेशल करने का तो जरुर सोचा होगा। लेकिन हम आपको यहीं सलाह देंगे कि, मुश्किल भरे इस साल में आप अपने पिता को कुछ ऐसा गिफ्ट दें, जो उनकी सेहत का ख्याल रखने में मददगार साबित हो। ताकि, वो स्वस्थ्य भी रहें और आपका गिफ्ट भी उन्हें पसंद भी आए।

यह भी पढ़े -मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं गश्मीर महाजनी, कहा- दर्द निवारक दवाएं ले रहा हूं

फिटनेस ट्रैकर

फिटनेस ट्रैकर और फिटनेस बैंड कोरोना काल से ही काफी ट्रेंड में है। फादर्स डे पर इससे अच्छा कोई गिफ्ट हो भी नहीं सकता है। ये आपके पापा को डेली फिटनेस पैरामीटर्स पर नजर रखने में मदद करेगा।

फुट मसाजर

जिम्मेदारियों को पूरा करते-करते आपके पापा के पैर अब दर्द हो रहे होंगे, जिसकी शिकायत वो आपसे कभी नहीं करेंगे। इसलिए इस फादर्स डे आप करें अपने पिता को एक फुट मसाजर गिफ्ट। ये उनकी थकान और दर्द को दूर करने के साथ ब्‍लड सर्कुलेशन अच्‍छा करने में मदद करेगा।

यह भी पढ़े -अगर आप भी करना चाहते हैं ओवरथिंकिंग को कम, तो अपनाए ये कारगार उपाय

मॉनिटरिंग डिवाइस

कोरोना महामारी को देखते हुए मॉनिटरिंग डिवाइस फादर्स डे के मौके पर आपके पापा के लिए सबसे बेस्ट गिफ्ट है। इसलिए आप पापा को बीपी, शुगर नापने की डिवाइस से लेकर ऑक्सीमीटर भी गिफ्ट कर सकते है।

स्पोर्ट्स शूज

इस फादर्स डे आप अपने पापा को गिफ्ट करें, एक स्पोर्ट्स शूज, जिसे पहनकर वो सुबह मॉर्निंग वॉक पर, जिम में या फिर घर पर कसरत कर सकते है। ये शूज उनके पैरों के लिए काफी आरामदायक साबित होगा।

यह भी पढ़े -स्कैल्प की ड्राईनेस और डैंड्रफ के कारण सर में होती है खुजली तो, इन होम रमेडीज से मिल सकता है छुटकारा

डिसक्लेमरः इस आलेख में दी गई जानकारी अलग अलग किताब और अध्ययन के आधार पर दी गई है। bhaskarhindi.com यह दावा नहीं करता कि ये जानकारी पूरी तरह सही है। पूरी और सही जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ (डॉक्टर/ अन्य एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें।

Created On :   14 Jun 2024 8:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story