दिवाली 2024: इस दिवाली पूजा की थाली अपने हाथों से सजाना ना भूलें, यहां हैं कुछ शानदार डेकोरेशन आइडियाज

इस दिवाली पूजा की थाली अपने हाथों से सजाना ना भूलें, यहां हैं कुछ शानदार डेकोरेशन आइडियाज
  • इस साल 31 अक्टूबर को मनाई जाएगी दिवाली
  • दिवाली पर होती है माता लक्ष्मी, गणेश जी और भगवान कुबेर की पूजा
  • इस बार अपने हाथों से सजाएं पूजा की थाली

डिजिटल डेस्क, भोपाल। दिवाली आने में अब कुछ ही दिनों का समय बाकी है। इस साल 31 अक्टूबर को दिवाली की धूम देशभर में देखने को मिलेगी। ये त्योहार हिंदुओं के लिए बेहद खास है, जो जीवन के अंधेरे को रोशनी से भर देता है। लोग दिवाली की तैयारी काफी पहले से शुरू कर देते हैं। फिर चाहे वो घरों की साफ-सफाई हो या फिर सुंदर-सुंदर लाइटिंग। इस दिन घरों में लक्ष्मी मां, गणेश जी और भगवान कुबेर की पूजा-अर्चना की जाती है। अगर आपके घर में भी इस साल पूजा होने वाली है तो इस खास मौके पर आर्ती की थाली सजाना ना भूलें। हम अक्सर घरों को सजाने में इतना बिजी हो जाते हैं कि पूजा की थाल को भूल ही जाते हैं। लेकिन इस बार आप आर्ती की थाली पहले से ही डेकोरेट कर के रख सकते हैं। आज हम आपके लिए पूजा थाली सजाने के कई ऑप्शन्स लेकर आए हैं जिन्हें आप जरूर ट्राई करें।

कुंदन आर्ती थाली

चावल से करें डेकोरेशन

फूलों से सजाएं थाल

यह भी पढ़े -इस नवरात्रि अगर आप भी लगाना चाहती हैं यूनिक एंड ट्रेंडी मेहंदी डिजाइंस, तो ट्राई करें ये अमेजिंग ऑप्शन्स

गुलाब की पंखुड़ियों से करें डेकोरेशन

गेंहू के आटे की लें मदद

मोर थाल डेकोरेशन

डिसक्लेमरः इस आलेख में दी गई जानकारी अलग अलग किताब और अध्ययन के आधार पर दी गई है। bhaskarhindi.com यह दावा नहीं करता कि ये जानकारी पूरी तरह सही है। पूरी और सही जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ (डॉक्टर/ अन्य एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें।

यह भी पढ़े -आंतरिक और बाहरी शुद्धता का महत्व सिखाता है दीपावली का त्योहार, जानें दीपावली पर क्यों होती है लक्ष्मी-गणेश की एक साथ पूजा

Created On :   20 Oct 2024 10:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story