स्टाइलिंग टिप्स: नवरात्रि के तीसरे दिन मां चंद्रघंटा को प्रसन्न करने के लिए पहने भूरे रंग के कपड़े, यहां से लें इंस्पिरेशन

नवरात्रि के तीसरे दिन मां चंद्रघंटा को प्रसन्न करने के लिए पहने भूरे रंग के कपड़े, यहां से लें इंस्पिरेशन
  • नवरात्रि का तीसरा दिन है मां चंद्रघंटा का
  • माता के मस्तक पर घंटे के आकार का है अर्द्धचंद्र
  • मां की पूजा करने से मिलती है आध्यात्मिक शक्ति

डिजिटल डेस्क, भोपाल। नवरात्रि के नौ दिन बेहद खास होते हैं। हर दिन माता दुर्गा के अलग-अलग स्वरूपों की पूजा-अर्चना की जाती है। नवरात्रि का तीसरा दिन माता चंद्रघंटा का होता है। माना जाता है कि इस दिन ब्राउन और ग्रे कलर के कपड़े पहनना शुभ होता है। मां चंद्रघंटा का रूप प्रकृति से जुड़ा हुआ है। माना जाता है कि मां चंद्रघंटा की पूजा और भक्ति करने से आध्यात्मिक शक्ति मिलती है। सिंह पर सवार माता के मस्तक पर घंटे के आकार का अर्द्धचंद्र है, इसलिए माता को चंद्रघंटा नाम दिया गया है।

लड़कियां हर त्योहार तैयार होकर सेलिब्रेट करना पसंद करती हैं। लेकिन कई बार ये डिसाइड करना बेहद मुश्किल हो जाता है कि आखिर पहना क्या जाए? लेकिन नवरात्रि में कपड़ों और रंगों को लेकर ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है। ऐसा इसलिए क्योंकि दुर्गा मां की नौ दिनोंन तक अलग-अलग रूपों की पूजा-अर्चना होती है। साथ ही, हर दिन का एक शुभ रंग माना जाता है। तो अगर आप भी मां दुर्गा का आशीर्वाद पाना और उन्हें प्रसन्न करना चाहती हैं तो उन्हें हर दिन के रंगों के अनुसार कपड़े पहनें। कल 5 अक्टूबर को तीसरा दीन है, तो चलिए जानते हैं आप इस दिन भूरे रंग के कौन-कौन से ड्रेसेज स्टाइल कर सकती हैं।

यह भी पढ़े -आपको भी डायबिटीज है? तो हो जाइए सावधान, क्योंकि इससे आपको हो सकती है डिमेंशिया जैसी खतरनाक बीमारी

भूरा लेहंगा

ब्राउन सूट सेट

यह भी पढ़े -त्वचा चमकदार बनाने में रामबाण साबित होगा अंजीर, जानिए इसके सेवन का सटीक तरीका

भूरा दुपट्टा

साड़ी

ब्राउन चनिया चोली

ब्राउन स्कर्ट

यह भी पढ़े -आपको भी डायबिटीज है? तो हो जाइए सावधान, क्योंकि इससे आपको हो सकती है डिमेंशिया जैसी खतरनाक बीमारी

Created On :   4 Oct 2024 1:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story