सेलिब्रेशन आइडिया: फादर्स डे को पिता के लिए बनाएं बेहद खास, इन यूनिक तरीकों से मनाया यह स्पेशल डे

फादर्स डे को पिता के लिए बनाएं बेहद खास, इन यूनिक तरीकों से मनाया यह स्पेशल डे
  • 16 जून को फादर्स डे मनाया जाएगा
  • अपने पिता के लिए इस दिन को बनाए खास
  • इन यूनिक सेलिब्रेशन आइडियाज से दिन को बनाए स्पेशल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कविता, कहानी से लेकर किताबों में मां और मां के प्यार का अक्सर महिमामंडन किया जाता है। ऐसा कम ही देखने को मिलते है कि पिता और उनके प्यार के लिए कुछ बहुत अच्छा लिखा या बोला गया हो। हालांकि, हमारे जीवन में पिता की भूमिका मां से किसी भी मायने में कमतर नहीं होती है। बिना थके एक पिता जीवन भर अपने परिवार के लिए बिना किसी स्वार्थ के मेहनत करता रहता है। बदले में वह अपने बच्चों से उनकी खुशी के अलावा कुछ भी नहीं चाहता। पिता के इसी मेहनत और समर्पण की सराहना करने और उनके प्रति प्यार और सम्मान दिखाने के लिए दुनिया भर में फादर्स डे मनाया जाता है।

हर साल इस खास दिन को जून महीने के तीसरे रविवार को मनाया जाता है। इस बार 16 जून को फादर्स डे सेलिब्रेट किया जाएगा। अगर आप अपने पापा के लिए यह दिन खास बनाना चाहते हैं तो हम आपके लिए कुछ यूनिक सेलिब्रेशन आइडियाज लेकर आए हैं।

हैंड मेड गिफ्ट

इस फादर्स डे अपने पिता को स्पेशल फील करवाने के लिए महंगे गिफ्ट्स की जगह अपने हाथों से बनाकर एक यूनिक गिफ्द दें। गिफ्ट कार्ड से लेकर किसी स्पेशल मेमोरी से रिलेटेड आप कुछ यूनिक बना सकते हैं। बेहतरीन आइडिया के लिए अपने फैमिली मेंबर्स की मदद लें, आप जो भी करें उसमें एक इमोशनल टच जरूर होना चाहिए.

साथ देखें पुरानी तस्वीरें

आप अपने पिता के साथ बैठकर पुरानी तस्वीरें देख सकते हैं। बचपन की तस्वीरें देख कर उनकी पुरानी यादें ताजा हो जाएगी। आप देखेंगे की बहुत खुश हो कर वो आपके साथ आपके बचपन की कहानियां शेयर करेंगे। इससे पिता के साथ आपका इमोशनल बॉन्ड मजबूत होगा।

स्पेशल डिनर प्लान

फादर्स डे सेलिब्रेशन को खास बनाने के लिए आप स्पेशल डिनर प्लान कर सकते हैं। अगर घर पर सेलिब्रेट कर रहे हैं तो अपने हाथों से उनकी मनपसंद डिश बनाए। आप चाहें तो डिनर के लिए उनके फेवरेट रेस्टोरेंट भी जा सकते हैं। पिता के साथ क्वालिटी टाइम बिताएं, इससे उनके साथ-साथ आप को भी बहुत खुशी मिलेगी।

Created On :   15 Jun 2024 11:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story