समर टीप्स: कड़कती धूप में भी दिखना है स्टाइलिश और ट्रेंडी, तो फॉलो करें ये समर फैशन टिप्स

कड़कती धूप में भी दिखना है स्टाइलिश और ट्रेंडी, तो फॉलो करें ये समर फैशन टिप्स
  • गर्मियों में किस कलर के कपड़े कंफर्टेबल होते है
  • गर्मियों में लूज आउटफिट्स पहनना चाहिए
  • खादी और ऑर्गेनिक कॉटन से लुक में लगेगा चार चांद

डिजिटल डेस्क, मुंबई। गर्मियों के मौसम में फैशन को बदलने का टाइम आ गया है। अक्सर लड़किया गर्मियों में कंफ्यूज हो जाती है कि कैसे कपड़े पहने जिससे गर्मी भी न लगे और वे स्टाइलिश भी नजर आएं। अगर आप भी कंफर्टेबल कपड़ों को पहनना पसंद करती हैं और समर फैशन के स्टाइल्स को वियर करना चाहती हैं, तो कंफ्यूज होने कि जरुरत नहीं हैं। यहां हम आपके लिए कुछ खास फैशन टिप्स लेकर आए हैं। इससे आपका वार्डरोब गर्मियों के मौसम के लिए परफेक्ट होगा, जिससे आप कूल और स्टाइलिश दिखेंगी। तो चलिए समर फैशन टिप्स के बारे में जानते है-

कॉटन कपड़ा

गर्मियों में अगर कपड़े सलेक्ट करने की बात आती है तो सबसे ऊपर कॉटन का नाम आता है। यह लोगों को पहनना काफी ज्यादा पंसद है, स्पेशली गर्मी में क्योंकि कॉटन के कपड़े पहनने में कंफर्टेबल होते है। लुक भी अच्छा आता है। गर्मियों में कॉटन के कपड़े पहनकर आप स्टाइलिश और फ्रेश फील करेंगे। कॉटन में आप हल्के कलर के कपड़ों को सेलेक्ट करें।

खादी

कॉटन के बाद अगर कोई फैब्रिक सबसे अधिक पंसद किया जाता है तो वह खादी है। यह कपड़ा गर्मियों में लोग पहनना बहुत पसंद करते हैं। खादी से तैयार किए गए आउटफिट को पहनकर आप अपने लुक को और भी ज्यादा इन्हेंस कर सकते है। अपने वार्डरोब में खादी के कपड़े को जरुर शामिल करें।

लिनेन का कपड़ा बेस्ट है

लिनेन बहुत ही कंफर्टेबल फैब्रिक है, जिसको गर्मियों में पहनने से बहुत अच्छा फील होता है। इसकी खासियत ये है कि यह कपड़ा बहुत ही मुलायम होता है। जब आप इसे पहनते हैं, तो आपको इससे आराम मिलता है। गर्मियों में पसीने को सोखने में भी यह कपड़ा हेल्प करता है। इसके साथ ही, ये कपड़े हवा को अच्छे से पास करने में हेल्प करते हैं, जिससे आपको हमेशा ठंडक महसूस होती है। इससे आपकी स्किन हेल्दी और प्रोटेक्ट रहती है।

खुले-खुले कपड़े

गर्मियों के मौसम में जितना हो सके आप टाइट कपड़ों को पहनना अवॉइड करें, इससे शरीर में पसीने की वजह से रैसेस हो जाते हैं। कोशिश करिए की ढीले कपड़े पहने इससे लुक भी काफी ज्यादा अच्छा आता है, और आप कंफर्टेबल भी फील करते हो।

चाम्ब्रे डेनिम

चाम्ब्रे फैब्रिक वाला कपड़ा डेनिम की तरह कूल दिखता है। यह कपड़ा बहुत ही पतला और हल्का होता है, जिससे आपको कंफर्ट फील होता है। यह कपड़ा नार्मल कॉटन से बनाया जाता है और आपके पसीने को सोख लेता है। इसके साथ ही, यह आपको गर्मी में किसी भी तरह की चुभन नहीं होने देता। इसलिए, गर्मियों में डेनिम के बजाय इस कपड़े को ट्राई करें।

डिसक्लेमरः इस आलेख में दी गई जानकारी अलग अलग किताब और अध्ययन के आधार पर दी गई है। bhaskarhindi.com यह दावा नहीं करता कि ये जानकारी पूरी तरह सही है। पूरी और सही जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ (डॉक्टर/ अन्य एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें।

Created On :   28 March 2024 1:08 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story