मदर्स डे 2024: मदर्स डे पर अपनी मां को देने चाहते है कुछ स्पेशल गिफ्ट तो, यहां रहे आईडियाज

मदर्स डे पर अपनी मां को देने चाहते है कुछ स्पेशल गिफ्ट तो, यहां रहे आईडियाज
  • इस साल 12 मई को मदर्स डे मनाया जाएगा
  • मदर्स डे पर मां को खुश करने के लिए करें कुछ ऐसा सरप्राइज प्लान
  • हाउस वाइफ हो या ऑफिस वोमेन सबको पसंद आएगा ये तोहफा

मडिजिटल डेस्क, मुंबई। मदर्स डे एक खास दिन है, जो दुनिया भर में सेलिब्रेट किया जाता है। इस साल, यह 12 मई को सेलिब्रेट किया जाएगा। इस दिन को और भी स्पेशल बनाने के लिए, आप अपनी मां के लिए कुछ खास कर सकते हैं। आप इस मौके पर उन्हें कुछ बेहतरीन गिफ्ट्स दे सकते हैं, जो उनके चेहरे पर मुस्कान ला सकें। इसके अलावा, आप उनके लिए कोई सरप्राइज प्लान कर सकते हैं, जैसे कि उनके पसंदीदा रेस्टोरेंट में डिनर, एक छोटा सा गेटअवे, या कोई और खास एक्टिविटी करा सकते हैं। इस मदर्स डे पर, आप कई तरीकों से अपनी मां को स्पेशल फील करा सकते हैं। इस दिन को मनाने का मेन पर्पज यही है कि आप उन्हें यह बताएं कि वे आपके लिए कितनी खास हैं, और आप उन्हें कितना प्यार करते हैं। तो चलिए जानते हैं कि इस मदर्स डे पर आप अपनी मां को स्पेशल फील कराने के लिए क्या सरप्राइज प्लान कर सकते हैं।

यह भी पढ़े -दीपिका-रणवीर से लेकर प्रियंका तक, स्टाइलिश लुक में मंदिर में दर्शन करने पहुंचे सेलेब्स

जूलरी

माएं अक्सर अपने परिवार की देखभाल में इतनी बिजी रहती हैं कि वे खुद की जरूरतों को भूल जाती हैं। जब बात आती है जूलरी जैसी चीजों की तो, मांएं शायद ही कभी खुद के लिए खरीदती हैं। वे अक्सर पुरानी जूलरी पहनकर चली जाती है। ऐसे में, अगर आप उन्हें एक खूबसूरत सी जूलरी गिफ्ट करते हो तो उन्हे काफी स्पेशल फील होगा। यह गिफ्ट उनके लिए यूजफुल भी है।

सेल्फ केयर किट

बाजार में अब कई तरह की सेल्फ केयर किट्स (Self Care Kits) मिलती हैं, जो कि मदर्स डे गिफ्ट के लिए अच्छा ऑप्शन हो सकते हैं। आप अपनी मां को पेडिक्योर किट, मेनीक्योर किट, फेशियल किट, स्किन केयर किट, हेयर केयर किट, या फिर मसाज किट गिफ्ट कर सकते हैं। इस किट की हेल्प से वे बिना ब्यूटी पार्लर गये भी अपनी स्किन या बॉडी का ख्याल रख सकती है। आप अपने बजट के अकॉर्डिंग इसको खरीद सकते है। इस तरह के गिफ्ट से आप अपनी मां को एक स्पेशल ट्रीटमेंट दे सकते हैं, जिससे उन्हें खुद को थोड़ा टाइम देने का मौका मिलेगा और वे रिफ्रेश और रीचार्ज फील कर सकेंगी।

यह भी पढ़े -देवोलीना से लेकर काजल पिसल तक... छोटे पर्दे के वो सितारे, जो भारतीय आउटफिट्स के लिए बने ट्रेंडसेटर

हैंडमेड पेंटिंग

मदर्स अपने बच्चों की दी गई हर चीज को बहुत संभाल कर रखती हैं। उनके पास खुद की इतनी फोटोज नहीं होतीं जितनी वे अपने बच्चों की फोटोज को अपने फोन की गैलरी में संभाल के रखती हैं। ऐसे में, अगर आप अपनी मां की किसी खास फोटो को लेकर पेंटिंग बनवाते हैं, तो यह उनके लिए बहुत ही यादगार और खास गिफ्ट होगा। इस तरह की पेंटिंग वे अपने कमरे में सजाकर रख सकेंगी, जिससे हर बार देखने पर उन्हें अच्छा फील होगा।

ट्रिप प्लान कर सकते हैं

अगर आपकी मां को घूमना पसंद है, तो आप उन्हें कहीं बाहर घुमाने ले जा सकते हैं। इसके लिए आप एक दिन की ट्रिप, पिकनिक, या किसी खास जगह पर विजिट प्लान कर सकते हैं। इसके अलावा, आप अपनी मां को अयोध्या में लेकर जा सकते हैं, इससे उन्हे काफी अच्छा फील होगा।

यह भी पढ़े -मेट गाला 2024 में देसी अंदाज में नजर आई एक्ट्रेस आलिया भट्ट, सब्यसाची की इस बेशकीमती साड़ी में जीता फैंस का दिल

स्मार्ट वॉच

मदर्स डे पर आप अपनी मां को एक स्मार्टवॉच गिफ्ट कर सकते हैं। अगर आप कहीं बाहर रहते हैं और अपनी मां को गिफ्ट करना चाहते हैं तो फ्लिपकार्ट और अमेजन पर वॉच बॉय कर सकते हैं। ये गिफ्ट देकर आप अपनी मां को स्पेशल फील करा सकते हैं।

डिसक्लेमरः इस आलेख में दी गई जानकारी अलग अलग किताब और अध्ययन के आधार पर दी गई है। bhaskarhindi.com यह दावा नहीं करता कि ये जानकारी पूरी तरह सही है। पूरी और सही जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ (ज्योतिष, वास्तुशास्त्री, डॉक्टर, अन्य एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें।

Created On :   7 May 2024 1:05 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story