मदर्स डे 2024: मदर्स डे पर बाहर घूमने नहीं जाना चाहती हैं तो इन तरीकों से घर पर ही मां के लिए स्पेशल बनाएं यह दिन

मदर्स डे पर बाहर घूमने नहीं जाना चाहती हैं तो इन तरीकों से घर पर ही मां के लिए स्पेशल बनाएं यह दिन
  • 12 मई को मदर्स डे है
  • मां के लिए खास बनाए यह दिन
  • घर पर ऐसे कर सकते हैं सेलिब्रेट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हर साल मई के दूसरे रविवार को मदर्स डे के रूप में सेलिब्रेट किया जाता है। इस साल 12 मई को दुनियाभर में सभी मांओं को समर्पित मदर्स डे मनाया जाएगा। इस दिन बच्चे मां के प्रति अपने मन में बसे प्यार और सम्मान को खुल कर बयां करते हैं। वैसे तो मां के साथ हर दिन स्पेशल होता है लेकिन, इस खास मौके पर हर कोई अपनी मां को बेहतरीन महसूस करवाना चाहता है। ऐसे में पार्टी, आउटिंग, डिनर डेट और मूवी डेट तक के प्लान बनाए जाते हैं। हालांकि, अगर आपकी मां का अगर बाहर जाने का मूड न हो तो आप घर में भी उनके लिए यह दिन स्पेशल बना सकते हैं।

घर के कामों से दें छुट्टी

घर की पूरी बागडोर साल के 365 दिन मां ही संभालती है। ऐसे में आप एक दिन मां को घर के सभी कामों से छुट्टी दें। आप खुद किचन में जाएं और मां के लिए उनका पसंदीदा नाश्ता और चाय या कॉफी बनाएं। सभी बैठकर साथ में चाय-नाश्ते का लुत्फ लें। इसके बाद मां के लिए स्पेशल लंच और डिनर का भी इंतजाम करें। अगर कुकिंग में आपका ज्यादा मन नहीं लगता तो उनके फेवरेट रेस्टोरेंट से खाना ऑर्डर कर लें।

ब्यूटी केयर डे!

मदर्स डे को आप ब्यूटी केयर डे की तरह भी मना सकती हैं। दिन भर की भाग-दौड़ और परिवार के हर सदस्य का ख्याल रखने के चक्कर में माएं अक्सर अपना ख्याल रखना भूल जाती है। ऐसे में आप इस दिन स्किन केयर के साथ-साथ ब्यूटी फेश पैक और मसाज का इंतजाम कर सकती हैं। अगर आपको इन सब में दिलचस्पी है तो खुद ही फेस पैक्स तैयार करें। इससे आप अपनी मां के साथ क्वालिटी टाइम भी बिता पाएंगी। आप चाहें तो अरबन क्लैप पर भी बुकिंग कर सकती हैं।

हाउस पार्टी

आप चाहें तो परिवार के सभी सदस्यों के साथ मिलकर एक सरप्राइज पार्टी प्लान कर सकती हैं। अच्छे खाने और म्यूजिक का इंतजाम करना न भूलें। फन गेम्स को भी अपनी हाउस पार्टी सेलिब्रेशन का हिस्सा बनाएं। इसके अलावा आप घर पर ही मूवी नाइट प्लान कर सकती हैं। इसके अलावा सभी साथ में बैठकर पुराने एलबम, फोटोज और वीडियोज भी देख सकते हैं।

Created On :   8 May 2024 12:29 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story