करवाचौथ 2024: करवाचौथ पर अपने चेहरे को रखना चाहते हैं क्रिस्टल क्लीयर, तो इन दो फेस पैक का करें इस्तेमाल

करवाचौथ पर अपने चेहरे को रखना चाहते हैं क्रिस्टल क्लीयर, तो इन दो फेस पैक का करें इस्तेमाल
  • अगर आपके पास भी नहीं है पार्लर जाने का समय तो मत हों परेशान
  • घर पर ही फेस पैक्स को लगाकर बनाएं अपनी स्किन सुंदर
  • इन फेस पैक्स की लें मदद

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। करवाचौथ का त्योहार का आने वाला है। करवाचौथ के दिन सारी सुहागिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं। करवाचौथ के लिए कई सारी तैयारियां महिलाएं बहुत पहले से ही शुरू कर देती हैं। लेकिन अगर आप दिन भर व्यस्त रहती हैं जिसके चलते पार्लर जाने का समय नहीं मिल पा रहा है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। आज हम आपके लिए लाए हैं ऐसे फेस पैक्स जिनको लगाकर आपका चेहरा बिल्कुल डर्ट फ्री हो जाएगा और सारी थकान भी चेहरे से उतर जाएगी।

इन फेस पैक्स को करें ट्राई

बेसन और दही का फेस पैक

बेसन त्वचा को निखारने के लिए और उसकी चमक को वापस लाने में काफी फायदा करता करता है। वहीं दही में पौष्टिक गुण पाया जाता है तो त्वचा को हाइड्रेट और चमकदार रखने में मदद करता है। बेसन और दही के फेस पैक से आप अपने चेहरे की खोई हुई रंगत को वापस ला सकती हैं। साथ ही इससे आपके दाग धब्बे भी कम होते हैं।

केले का फेस पैक

अगर आपकी ड्राई स्किन है तो आप केले का फेस पैक लगाएं जिससे आपकी तवचा चमकने लगे। केले में पौष्टिक गुण मौजूद होते हैं। जो स्किन की प्रॉबल्म्स से आराम दिलाने में मदद करते हैं। केले का पैक लगाने के बाद इसको 20 मिनट तक छोड़ दें और सूखने दें। सूखने के बाद गुनगुने पानी से धो लें और मॉइस्चराइजर लगाएं।

नींबू और शहद का फेस पैक

अगर आपके चेहरे पर दाग धब्बे हैं तो आप नींबू और शहद का फेस पैक लगा सकते हैं। एक चम्मच नींबू के रस में दो चम्मच शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं और सूखने को छोड़ दें। इसको लगाने के 20 मिनट बाद गुनगुने पानी से धो लें। इससे आपको बहुत जल्द फर्क दिखेगा।

Created On :   13 Oct 2024 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story