दिवाली गिफ्ट्स: इस दिवाली अपने रिश्तेदारों और दोस्तों को करना चहते हैं खुश, तो उन्हें दें ये कमाल के गिफ्ट्स, मिलेगा ढेर सारा आशीर्वाद

इस दिवाली अपने रिश्तेदारों और दोस्तों को करना चहते हैं खुश, तो उन्हें दें ये कमाल के गिफ्ट्स, मिलेगा ढेर सारा आशीर्वाद
  • इस साल 31 अक्टूबर को मनाई जाएगी दिवाली
  • अपनों को दें सुंदर और यादगार तोहफे
  • यहां से लें शानदार आइडियाज

डिजिटल डेस्क, भोपाल। दिवाली का त्योहार आने में अब कुछ ही दिन रह गए हैं। लोग इस दिन अपने घरों को दीपों और रंगोली से सजा चारों ओर रोशनी बिखेरते हैं। ये एक ऐसा त्योहार है जिसे लोग एक दूसरे के साथ मिलकर मनाते हैं। इस मौके पर वो एक-दूसरे को दिवाली की बधाई के साथ-साथ गिफ्ट भी देते हैं। अगर आप किसी को गिफ्ट देते हैं तो ये आपकी फीलिंग्स को एक्सप्रेस करता है। गिफ्ट लेने वाले को ये समझ आता है कि आपके मन में उनके लिए कितना प्यार है। तो ऐसे में दिवाली का त्योहार गिफ्ट देने का और खुशियां बाटनें का एकदम सही मौका है। पर अब ऐसे मौके पर जब भी गिफ्ट की बात आती है तो ज्यादातर लोगों को ये समझ ही नहीं आता की क्या गिफ्ट खरीदें? वो कंफ्यूजन में रहते हैं कि क्या खरीदें जो यूनिक हो और जो दूसरों को पसंद भी आ जाए। तो अब आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। हम आपको कुछ ऐसी यूनिक गिफ्टस के आइडियाज देंगे कि लोग वाउ कहने को मजबूर हो जाएंगे।

काजू कतली

ये एक ऐसी मिठाई है जो ज्यादातर लोगों की पसंद है। यदि किसी को एक पीस काजू कतली मिल जाए तो उसके सामने सभी मिठाईयां फीकी पड़ जाती है। ऐसे में आप दिवाली पर इसे अपने रिश्तेदारों और दोस्तों को गिफ्ट कर सकते हैं।

सोन पापड़ी

त्योहार हो और इस मिठाई का जिक्र न हो ऐसा हो ही नहीं सकता। सोन पापड़ी एक ऐसी लोकप्रिय मिठाई है जो अमूमन हर घरों में देखने को मिल जाती है। आप दिवाली पर अपने फ्रेंड्स को सोन पापड़ी का पैकेट भी गिफ्ट कर सकते हैं।

ड्राई फ्रूट्स

अगर आप मिठाइयों से हटकर कुछ यूनिक देना चाहते हैं तो ड्राई फ्रूट्स आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन है। आजकल तो ड्राई फ्रूट्स की पैकेजिंग भी कई तरह की होती है जो देखने में बहुत ही अट्रैक्टिव लगती है। अगर आप इस बार अपने रिश्तेदारों को कुछ हेल्दी देने के बारे में सोच रहे हैं तो ड्राई फ्रूट्स जरूर दें।

यह भी पढ़े -जबलपुर में सबसे कम कीमत पर ताजी सब्जियां कैसे खरीदें?

इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स

आप गिफ्ट में इलेक्ट्रॉनिक चीजें भी दे सकते हैं। आप इसमें डिजिटल वॉच, मिक्सर, टोस्टर, इयरफोन, स्पीकर जैसी और भी चीजें भेंट कर सकते हैं। आप चाहें तो बाजार से इलेक्ट्रॉनिक लैंप भी खरीदकर गिफ्ट में दे सकते हैं। आपको कई डिजाइंस और कई साइज के लैंप्स ऑनलाइन भी मिल जाएंगे।

किचन आइटम्स

आप किचन में यूज होने वाली चीजें भी गिफ्ट कर सकते हैं। इसमें आप कीचन सेट और कई तरह की डेली यूज की चीजें जैसे इंडक्शन, प्रेशर कुकर, कड़ाही, ग्लास या कप का सेट भी दे सकते हैं।

यूनिक दीप और लाइट्स

दिवाली के दिन लोग अपने घरों को कलरफुल लाइट्स, दीप और मोमबत्तियों से रोशन करते हैं। ऐसे में आप अपने रिश्तेदारों को कुछ अलग तरह की लाइट्स, दीप या मोमबत्तियां भी गिफ्ट कर सकते हैं। सुंदर डिजाइन वाले दीप और खुशबूदार मोमबत्तियां उनके घर को डेकोरेट करने के लिए अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। जिससे उनके घर की सजावट में चार चांद लग जाएंगे।

यह भी पढ़े -इस दिवाली अपने बच्चों और बड़ों को प्रदूषण से चाहते हैं बचाना, तो इन टिप्स को करें ट्राई, कम हो सकती है परेशानी

Created On :   25 Oct 2024 12:58 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story