बांग्लादेश हिंसा: दूसरे दिन भी आरक्षण की आग में धधक रहा बांग्लादेश...प्रदर्शनकारियों ने अवामी पार्टी के नेता के होटल में लगाई आग, 8 जिंदा जले, 84 घायल

दूसरे दिन भी आरक्षण की आग में धधक रहा बांग्लादेश...प्रदर्शनकारियों ने अवामी पार्टी के नेता के होटल में लगाई आग, 8 जिंदा जले, 84 घायल
  • बांग्लादेश में थमने का नाम नहीं ले रही हिंसा
  • प्रदर्शनकारियों ने अवामी लीग पार्टी के नेता के होटल में लगाई आग
  • घटना में 8 लोगों की जिंदा जलने से हुई मौत, 84 घायल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बांग्लादेश में शेख हसीना का पीएम पद से इस्तीफा देकर देश छोड़ने और तख्तापलट होने के बाद हिंसा और भी ज्यादा आक्रामक हो गई है। देश में 5 अगस्त से शुरू हुई आरक्षण विरोधी प्रदर्शनकारियों की हिंसा कम होती नजर नहीं आ रही है। इस कड़ी में बांग्लादेश के जेसोर में सोमवार को एक होटल में प्रदर्शनकारियों ने आग लगा दी। इस घटना में 8 लोगों की जान चली गई है। जबकि, 84 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। जानकारी के मुताबिक यह होटल अवामी लीग पार्टी के महासचिव शाहीन चकलादार का था।

होटल में 8 लोगों की जिंदा जलने से मौत

इस घटना की जानकारी डिप्टी कमिश्नर अबरारुल इस्लाम ने दी। उन्होंने बताया घटना में मरने वाले लोगों में से दो की पहचान कर ली गई है। इनमें से एक 20 वर्षीय चयन और 19 वर्षीय सेजन हुसैन का नाम बताया जा रहा है। घायलों के बारे में हॉस्पिटल के एक कर्मचारी ने जानकारी साझा की है। उन्होंने बताया कि घायलों में से अधिकतर छात्र हैं। इसके अलावा शहर में अलग-अलग जगहों पर हजारों की तादाद में प्रदर्शनकारी शेख हसीना के जाने का जश्न मनाते नजर आ रहे है। इस खुशी के चलते प्रदर्शनकारियों ने चित्तरमोर इलाके में जाबिर होटल में आग लगा दी और फर्नीचर को तहस नहस कर डाला। दूसरी ओर, जिला अवामी लीग कार्यालय, शरशा और बेनापोल क्षेत्रों में 3 और अवामी लीग नेताओं के घर को भी निशाना बनाया गया।

हिंसा में अब तक 300 लोगों की गई जान

बांग्लादेश में जारी हिंसा में अब तक 300 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। इस बारे में न्यूज एजेंसी एएफपी ने सोमवार को अपनी रिपोर्ट में जिक्र किया। हालांकि, रिपोर्ट में मौत के 300 आकड़ों पर कोई आधिकारिक रूप से पुष्टि नहीं की गई है। इससे पहले रविवार को बांग्लादेश की सड़कों पर हिंसा के भयानक मंजर देखे गए थे। इस दौरान मृतकों की संख्या कम से कम 300 हो गई थी।

आधिकारियों की मानें तो हिंसा में 100 लोगों की जान जा चुकी है। जबकि, एएफपी ने हिंसक घटनाओं में 300 लोगों के मरने का दावा किया है। इसके अलावा रविवार को 14 पुलिसकर्मियों समेत 100 लोगों की मौत और सैकड़ो घायल हो गए थे।

Created On :   6 Aug 2024 5:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story