अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव: पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की जान को खतरा,अमेरिकी खुफिया एजेंसी ने किया आगाह

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की जान को खतरा,अमेरिकी खुफिया एजेंसी ने किया आगाह
  • पहले भी हुई है ट्रंप की हत्या की कोशिश
  • पिछले बार ट्रंप बाइडेन से राष्ट्रपति चुनाव हार गए थे।
  • राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप के सामने कमला हैरिस

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिकी खुफिया एजेंसी ने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की जान को खतरा बताया है। ट्रंप को भी सुरक्षा एजेंसियों ने आगाह कर दिया है। सुरक्षा एजेंसियों ने ये सब ईरान से आने वाली तथाकथित धमकियों के चलते हुए किया है।आपको बता दें ट्रंप इस बार फिर अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के मैदान में है। पिछले बार ट्रंप बाइडेन से राष्ट्रपति चुनाव हार गए थे। इस बार उनका मुकाबला कमला हैरिस से है। अमेरिका में ट्रंप पर हुए हमलो को लेकर ईरान पहले ही खंडन कर चुका है। न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र में ईरान के स्थायी मिशन और ODNI ने बीते दिन मंगलवार देर रात कोई जवाब नहीं दिया।

खबरों से मिली जानकारी के अनुसार ट्रंप की कैंपेन टीन ने एक बयान जारी करते हुए कहा, "राष्ट्रपति ट्रंप को आज सुबह राष्ट्रीय खुफिया निदेशक (ODNI) की ऑफिस ने ईरान से उनकी हत्या की धमकियों के बारे में जानकारी दी, उन्होंने कहा अमेरिका में अस्थिरता पैदा करने और अराजकता फैलाने के उद्देशय से ये धमकियां आ रही है। खुफिया एजेंसियों ने ये भी बताया कि ट्रंप पर कई बार हमले हो चुके है। पिछले कुछ महीनों से ये हमले और बढ़ गए है। अमेरिकी सरकार के अधिकारी ट्रंप की रक्षा करने और चुनाव को प्रभावित होने से बचाने पर काम कर रहे हैं।

निजी न्यूज चैनल आज तक ने AFP की रिपोर्ट के हवाले से लिखा है कि ट्रंप के गोल्फ खेलने के दौरान आगे की ओर देखते वक्त एक सीक्रेट सर्विस एजेंट ने झाड़ियों से राउथ की बंदूक बाहर निकलते हुए देखा गया। एजेंट ने तुरंत संदिग्ध पर फायरिंग की। हालांकि वो मौके से फरार हो गया, बाद में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

आपको बता दें कुछ दिनों के भीतर डोनाल्ड ट्रंप पर दो बार हमले हो चुके है। पहला हमला 13 जुलाई को पेंसिलवेनिया के बटलर में एक रैली के दौरान हुआ था, जिसमें ट्रंप के कान में चोट आई। एक व्यक्ति की मौत हो गई थी।

Created On :   25 Sept 2024 4:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story