भारत ने संरा में पाकिस्तान को लताड़ा: शिष्टाचार की कमी के लिए पाक के दूत की आलोचना की

शिष्टाचार की कमी के लिए पाक के दूत की आलोचना की
  • पाकिस्तान के दूत मुनीर अकरम
  • बहुलवादी संस्कृति, परंपराओं और शांति के प्रति प्रतिबद्धता
  • पाक दूत मुनीर अकरम ने भारत पर लगाया था आरोप

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हाल ही में भारत ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपनी समन्वयवाद और बहुलवादी संस्कृति, परंपराओं और शांति के प्रति अपनी प्रतिबद्धता पर प्रकाश डाला जबकि विनाशकारी और हानिकारक प्रकृति के लिए पाकिस्तान की आलोचना की तथा उस पर विश्व शांति स्थापित करने संरा के सदस्यों के सामूहिक प्रयासों के खिलाफ जाने का आरोप लगाया।

संयुक्त राष्ट्र में भारत की स्थायी प्रतिनिधि रुचिरा कंबोज की विनाशकारी टिप्पणियों की आलोचना करने और उनके संदिग्ध ट्रैक रिकॉर्ड के बारे में बताने के बाद संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान के दूत को शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा। भारत की कड़ी प्रतिक्रिया तब आई जब पाकिस्तान के संयुक्त राष्ट्र दूत मुनीर अकरम ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी का नया भारत पाकिस्तान में लक्षित हत्या कर रहा है। रुचिरा कंबोज ने कहा, “हम उस प्रतिनिधिमंडल को सम्मान और कूटनीति के केंद्रीय सिद्धांतों के साथ जुड़ने के लिए दृढ़ता से प्रोत्साहित करेंगे, जिन्हें हमेशा हमारी चर्चाओं का मार्गदर्शन करना चाहिए। या क्या उस देश से यह पूछना बहुत ज़्यादा है जो अपने आप में सभी पहलुओं पर सबसे संदिग्ध ट्रैक रिकॉर्ड रखता है?

यूनीवार्ता के मुताबिक संरा में पाकिस्तान के दूत मुनीर अकरम की भारत विरोधी टिप्पणियों पर पलटवार करते हुए संरा में भारत की स्थायी प्रतिनिधि रुचिरा कंबोज ने कहा, चूंकि हम इन चुनौतीपूर्ण समय के बीच शांति की संस्कृति विकसित करने का प्रयास कर रहे हैं, इसलिए हमारा ध्यान रचनात्मक बातचीत पर कायम है। इस प्रकार हम एक निश्चित प्रतिनिधिमंडल की टिप्पणियों को दरकिनार करना चाहते हैं, जिनमें न केवल मर्यादा की कमी है, बल्कि उनकी विनाशकारी और हानिकारक प्रकृति के कारण हमारे सामूहिक प्रयासों में भी बाधा आती है।

Created On :   3 May 2024 2:14 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story