इमारत गिरने से मरने वालों की संख्या 36 पहुंची

Death toll in Iran building collapse reaches 36
इमारत गिरने से मरने वालों की संख्या 36 पहुंची
ईरान इमारत गिरने से मरने वालों की संख्या 36 पहुंची
हाईलाइट
  • ईरानी सरकार ने आपदा पीड़ितों के लिए देशव्यापी शोक की घोषणा की थी

डिजिटल डेस्क, तेहरान। दक्षिण-पश्चिमी ईरानी शहर अबादान में एक 10-मंजिला व्यावसायिक इमारत गिरने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 36 हो गई है। अर्ध-सरकारी तसनीम समाचार एजेंसी ने एक शीर्ष प्रांतीय अधिकारी के हवाले से इसकी जानकारी दी गई है।

पत्रकारों से बात करते हुए, खुजेस्तान प्रांत के गवर्नर सादिक खलीलियन ने मंगलवार को कहा कि घायलों की संख्या अभी भी 37 है, जिनमें से अधिकांश को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने आश्वासन दिया कि बचाव कार्य तब तक जारी रहेगा जब तक कि अंतिम पीड़ित मलबे से नहीं निकल जाता।

रविवार को ईरानी सरकार ने आपदा पीड़ितों के लिए देशव्यापी शोक की घोषणा की थी।

ईरानी न्यायपालिका की मिजान समाचार एजेंसी ने बताया कि इस घटना के लिए 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया था, जिसमें इमारत के मालिक और ठेकेदार की मौत हो गई थी।

निर्माणाधीन इमारत, जिसे मेट्रोपोल के नाम से जाना जाता है, अबादान शहर में एक भीड़-भाड़ वाली सड़क पर है। यह वाणिज्यिक और चिकित्सा परिसरों और कार्यालयों से घिरा हुआ है।

23 मई को अचानक इमारत के कुछ हिस्से ढह गए थे, जिससे दर्जनों लोग मलबे में दब गए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   1 Jun 2022 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story