अमेरिकी चुनाव 2024: पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने बताया कौन बनेगा अमेरिका का अगला प्रेसिडेंट, इस कैंडिडेट को दिया समर्थन

पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने बताया कौन बनेगा अमेरिका का अगला प्रेसिडेंट, इस कैंडिडेट को दिया समर्थन
  • अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ने कमला हैरिस का किया समर्थन
  • बराक ओबामा ने बताया हैरिस को नेक्स्ट प्रेसिडेंट
  • 'यस शी कैन' के लगे नारे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कमला हैरिस का समर्थन किया है। डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन के दूसरे दिन ओबामा ने कमला हैरिस को देश का अगला राष्ट्रपति बताया है। साथ ही, उन्होंने जो बाइडेन की भी तारीफ की।

पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा, "हमारे पास किसी ऐसे व्यक्ति को चुनने का मौका है जिसने अपना पूरा जीवन लोगों को वही अवसर देने की कोशिश में बिताया है जो अमेरिका ने उसे दिया। अमेरिका की अगली राष्ट्रपति कमला हैरिस। मुझे राष्ट्रपति पद के लिए इस पार्टी के नामांकन को स्वीकार करने का सम्मान मिले 16 साल हो चुके हैं। पीछे मुड़कर देखता हूं, तो मैं बिना किसी सवाल के कह सकता हूं कि आपके उम्मीदवार के रूप में मेरा पहला बड़ा फैसला मुझे आपका सबसे अच्छा दोस्त बना गया।मैं जो बिडेन से उपराष्ट्रपति के रूप में मेरे साथ काम करने के लिए कह रहा था।

ऐसे प्रसिडेंट की जरूरत है जिन्हें देश की परवाह हो- ओबामा

बराक ओबामा ने कहा कि कमला हैरिस और टिम वॉल्ज ऐसे नेता हैं, जो लोगों की भलाई के लिए काम करते हैं। हमें ऐसे प्रेसिडेंट की जरूरत है जिन्हें अमेरिका के लोगों की फिकर हो। कमला राष्ट्रपति होंगी। हां, वह बन सकती हैं। ओबामा के इसी नेरे के बाद लोगों ने भी 'यस शी कैन' के नारे लगाए।

जो बाइडेन के लिए क्या बोले पूर्व राष्ट्रपति?

बराक ओबामा ने अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन का जिक्र करते हुए कहा कि जो बाइडेन एक अच्छे प्रेसिडेंट के रूप में याद रखे जाएंगे। ओबामा ने कहा- इतिहास जो बिडेन को एक बेहतरीन राष्ट्रपति के रूप में याद रखेगा जिन्होंने बहुत खतरे के समय में लोकतंत्र की रक्षा की। मुझे उन्हें अपना राष्ट्रपति कहने पर गर्व है और उन्हें अपना दोस्त कहने पर और भी ज्यादा गर्व है।

Created On :   21 Aug 2024 5:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story