अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव 2024: कमला हैरिस ने किया नामांकन स्वीकार, DNC के अंतिम दिन साधा डोनाल्ड ट्रंप पर निशाना, ट्रंप का पलटवार

कमला हैरिस ने किया नामांकन स्वीकार, DNC के अंतिम दिन साधा डोनाल्ड ट्रंप पर निशाना, ट्रंप का पलटवार
  • कमला हैरिस ने आधिकारिक तौर पर स्वीकारी डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवारी
  • देशवासियों से बड़े वादे कर डोनाल्ड ट्रंप कर साधा निशाना
  • ट्रंप ने किया पलटवार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने शुोक्रवार को डेमोक्रेटिक पार्टी का आधिकारिक तौर पर नामांकन स्वीकार किया है। उन्होंने शिकागो में डोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन के अंतिम दिन अपनी उम्मीदवारी स्वीकार करते हुए कहा कि मैं सभी अमेरिकी नागरिकों से राष्ट्रपति बनने का वादा करती हूं। साथ ही, कमला हैरिस ने रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप पर भी निशाना साधा हुए कहा कि वह कई मायनों में नॉन सीरियस शख्स हैं।

अतीत की कड़वाहट से आगे बढ़ने का अवसर- कमला हैरिस

“मैं संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए आपके नामांकन को स्वीकार करती हूं। इस चुनाव के साथ, हमारे राष्ट्र के पास अतीत की कड़वाहट, निराशावाद और विभाजनकारी लड़ाइयों से आगे बढ़ने का एक अनमोल अवसर है। एक नया रास्ता तय करने का मौका। मैं सभी अमेरिकियों का राष्ट्रपति बनने का वादा करती हूं। आप हमेशा मुझ पर भरोसा कर सकते हैं कि मैं देश को पार्टी और खुद से ऊपर रखूंगी। मैं कानून के शासन से लेकर स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनावों तक अमेरिका के मूल सिद्धांतों को पवित्र रखूंगी।"

नागरिकों से किए वादे

कमला हैरिस ने अमेरिका के लोगों से बड़े वादे किए हैं। उन्होंने कहा- हमें वापस पीछे नहीं लौटना है, हमें अच्छे फ्यूचर के साथ आगे बढ़ना है। एक ऐसा फ्यूचर जिसमें मध्य वर्ग के लोगों का खास ख्याल रखा जा सके क्योंकि अमेरिका की सफलता में इस मिडिल क्लास का खास योगदान रहा है। मेरे कार्यकाल में मध्य वर्ग के लोगों को और भी ज्यादा मजबूत बनाना, मेरे उद्देश्यों में से एक होगा।

कमला हैरिस का ट्रंप पर निशाना

डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार कमला हैरिस ने अपने प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ तंज कसा है। उन्होंने कहा कि ट्रंप के अपने पद से हटने के बाद अमेरिका में भी हुआ है वह सबने देखा है। रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार ट्रंप ने वोटर्स के फैसले को नकाने का प्रयास किया था। साथ ही, कमला ने ट्रंप पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब ट्रंप को पिछले राष्ट्रपति चुनाव में हार का सामना करना पड़ा तो उन्होंने भीड़ को हमला करने के लिए खेजा था।

ट्रंप का पलटवार

डोनाल्ड ट्रंप ने पलटवार करते हुए कहा कि कमला हैरिस सिर्फ बातें ही करती रहती हैं। उन्होंने पिछले साढ़े तीन सालों में कुछ भी नहीं किया है। वह अभी भी वह सिर्फ बातें ही कर रहीं हैं। वह काम नहीं करतीं बस शिकायत ही करती रहती हैं। साथ ही, ट्रंप ने यह भी कहा कि कमला हैरिस इजरायल से नफरत करती हैं। जब इजरायली प्रधानमंत्री नेतन्याहू अमेरिका की संसद में आए थे तो हैरिस उनसे मिली भी नहीं थीं। कमला हैरिस के कार्यकाल में अमेरिका का कोई फ्यूचर नहीं होगा, वह हमें तीसरे वर्ल्ड वॉर की तरह ले जाएंगी।

Created On :   23 Aug 2024 5:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story