Joe Biden Covid Positive: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को हुआ कोरोना, इंटरव्यू में कहा था स्वास्थ्य ठीक नहीं रहा तो चुनाव में दावेदारी वापस ले लेंगे

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को हुआ कोरोना, इंटरव्यू में कहा था स्वास्थ्य ठीक नहीं रहा तो चुनाव में दावेदारी वापस ले लेंगे
  • व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव पियरे ने जानकारी दी
  • रिपोर्ट में कहा, बाइडेन को कोरोना के हल्के लक्षण हैं
  • वैक्सीन दी गई है और बूस्टर डोज भी दिया गया है

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) कोरोना संक्रमित हो गए हैं। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैरिन जीन पियरे ने इसकी जानकारी दी है। रिपोर्ट में कहा गया है कि 81 वर्षीय जो बाइडेन को कोरोना के हल्के लक्षण हैं। उन्हें वैक्सीन दी गई है और बूस्टर डोज भी दिया गया है। साथ ही उन्होंने अपने चिकित्सक के अनुसार एंटीवायरल दवा पैक्सलोविड लेना शुरू कर दिया है और वह खुद को आइसोलेट करेंगे।

पियरे ने कहा कि लास वेगास में अपने पहले कार्यक्रम के बाद राष्ट्रपति बाइडेन का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया है। बता दें कि, हाल ही में जो बाइडेन ने BET News को दिए इंटरव्यू में कहा था कि यदि मेरा स्वास्थ्य ठीक नहीं रहता है तो मैं राष्ट्रपति पद की रेस से बाहर हो जाऊंगा।

कोरोना टेस्ट के बाद बयान

राष्ट्रपति बाइडेन ने लास वेगास में संवाददाताओं से कहा, "मैं अच्छा महसूस कर रहा हूँ।" CNN के अनुसार, उन्होंने अपने डेलावेयर निवास पर लौटने के लिए एयर फोर्स वन में सवार होने से पहले अंगूठा दिखाया, जहां वे CDC दिशा- निर्देशों का पालन करते हुए खुद को आइसोलेट करेंगे।

चुनाव पर विचार करने को कहा था

आपको बता दें कि, हाल ही में जो बाइडेन ने स्पष्ट किया था कि वे किन स्थितियों में वह राष्ट्रपति चुनाव में अपनी दावेदारी वापस ले लेंगे। उन्होंने BET News को दिए इंटरव्यू में जो बाइडेन ने कहा था कि, अगर मेरा स्वास्थ्य सही नहीं होता है या फिर किसी डॉक्टर ने मुझसे कहा कि आपको कई स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां हैं, तो मैं चुनाव को लेकर एक बार फिर से विचार करूंगा।

चुनाव लड़ने पर संशय

बाइडन ने एनएएसीपी के वार्षिक सम्मेलन में भी एक बयान दिया था, जिससे उनके राष्ट्रपति चुनाव लड़ने पर संशय हुआ था। उन्होंने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा था कि उपराष्ट्रपति कमला हैरिस संयुक्त राज्य अमेरिका की राष्ट्रपति बन सकती हैं। इसके अलावा अमेरिकी पत्रकार और ट्रम्प समर्थक टकर कार्लसन ने भी दावा किया है कि, डेमोक्रेट्स जल्द ही बाइडेन की जगह कमला हैरिस को राष्ट्रपति पद का कैंडिडेट बना सकते हैं।

Created On :   18 July 2024 4:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story