अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव: जो बाइडेन ने विरोधियों को दिया करारा जवाब, कहा नहीं छोडूंगा चुनावी मैदान

जो बाइडेन ने विरोधियों को दिया करारा जवाब, कहा नहीं छोडूंगा चुनावी मैदान
  • डेमोक्रेटिक पार्टी के सदस्य जो बाइडेन को राष्ट्रपति की रेस से हटाना चाहते हैं
  • बाइडेन ने बयानबाजी पर जवाब दिया
  • उन्होंने कहा वह ट्रंप को हराएंगे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिका राष्ट्रपति जो बाइडेन ने डेमोक्रेटिक पार्टी के उन सदस्यों की बयानबाजी का जवाब दिया है, जो आगामी राष्ट्रपति चुनाव में उनका विरोध कर रहे है। दरअसल पार्टी के कुछ दिग्गज नेता ,दानदाता बाइडेन की बढ़ती उम्र को लेकर सवाल उठा रहे है। ऐसे नेताओं के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए बाइडेन ने कहा है कि वह 5 नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव की रेस में बरकरार रहेंगे। बाइडेन ने प्रेस में उन अटकलों का भी जिक्र किया, जिनमें उनकी उम्मीदवारी को प्राथमिकता न देते हुए विकल्प के तौर पर कमला हैरिस को डेमोक्रटिक पार्टी का प्रमुख उम्मीदवार के तौर पर माने जाने की बात कही जा रही है।

आपको बता दें डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से जो बाइडेन को पांच नवंबर के प्रेसिडेंट इलेक्शन में उम्मीदवार के तौर पर खड़ा किया है। लेकिन उन्हीं की पार्टी के कुछ नेताओं ने बाइडेन के खिलाफ सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं। पार्टी के करीब 5 सदस्यों का मानना है कि बाइडेन को राष्ट्रपति चुनाव की रेस से हट जाना चाहिए। जिसका जवाब देते हुए बाइडेन ने प्रेसिडेंट इलेक्शन की उम्मीदवारी न छोड़ने और दौड़ में बने रहने का बयान दिया है।

मैं डोनाल्ड ट्रम्प को हराउंगा- बाइडेन

डेमोक्रेटिक पार्टी के सदस्यों ने जो बाइडेन को राष्ट्रपति चुनाव से हटने को लेकर बयान दिया। जिसके जवाब में बाइडेन ने कहा, “मैं आपको बताना चाहता हूं कि प्रेस और अन्य जगहों पर सभी अटकलों के बावजूद, मैं अंत तक इस दौड़ को जारी रखने और डोनाल्ड ट्रम्प को हराने के लिए राष्ट्रपति चुनाव दौड़ में बना रहूंगा।”

जो बाइडेन ने आगे कहा, “मुझे इस बात में कोई संदेह नहीं है कि मैं - और हम - डोनाल्ड ट्रम्प को हरा सकते हैं और हराएंगे। हमारे पास सफलता का एक ऐतिहासिक रिकॉर्ड है। 15 मिलियन से अधिक नौकरियां (पिछले महीने की 200,000 नौकरियों सहित) बनाने से लेकर, बेरोजगारी को ऐतिहासिक रूप से नीचे पहुंचना, 800,000 नौकरियों के साथ स्वास्थ सेवा को सस्ता बनाना और अमेरिका की सड़कों, पुलों, राजमार्गों, बंदरगाहों और हवाई अड्डों और जल प्रणालियों के पुनर्निर्माण, बड़ी फार्मा कंपनियों को हराने और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 35 डॉलर प्रति माह इंसुलिन सहित प्रिस्क्रिप्शन दवाओं की लागत कम करने से लेकर लगभग 5 मिलियन अमेरिकियों को छात्र ऋण राहत देने तक। बता दें पिछले हफ्ते बाइडेन ने एबीसी न्यूज के एक इंटरव्यू में कहा था कि अब सिर्फ भगवान ही उन्हें राष्ट्रपति चुनाव रेस से पीछे हटने के लिए कह सकते हैं।

प्रेसिडेंशियल डिबेट में बुरा प्रदर्शन

जो बाइडेन की अपनी डेमोक्रेटिक पार्टी ही उनके खिलाफ जाती दिख रही है। उनका कहना है कि बाइडेन को राष्ट्रपति चुनाव से हटना चाहिए। जानकारी के मुताबिक, पार्टी के करीब पांच सदस्यों ने 27 जून को हुए प्रेसिडेंशियल डिबेट में बाइडेन का प्रदर्शन देख यह राय दी है। दरअसल हाल ही में जो बाइडेन और डोनाल्ड ट्रम्प के बीच राष्ट्रपति चुनाव के लिए पहला डिबेट आयोजित हुआ था। जिसमें बाइडेन का प्रदर्शन कुछ खास नहीं बताया गया। इसी के चलते बाइडेन की पार्टी के कुछ सदस्य उनके खिलाफ होती नजर आ रही है। बता दें, सदस्यों ने जो बाइडेन की हेल्थ का हवाला दिया है। खबरों के मुताबिक सदस्यों का कहना है कि बाइडेन ऐसे हालातों में वह 4 साल कैसे देश चला पाएंगे। वहीं, बाइडेन के मुताबिक वह नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में ट्रम्प को हराकर प्रेसिडेंट की कुर्सी संभालेंगे।

यह भी पढ़े -बढ़ती उम्र के चलते बाइडेन की उम्मीदवारी पर मंडराया संकट, कमला हैरिस डेमोक्रेट पार्टी की प्रबल दावेदार

Created On :   9 July 2024 6:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story