इजरायल पर ईरान का हमला: दागी 100 से ज्यादा मिसाइलें, बताया नसरल्लाह की शहादत का बदला, नागरिकों को शेल्टर होम में भेज रही आईडीएफ

दागी 100 से ज्यादा मिसाइलें, बताया नसरल्लाह की शहादत का बदला, नागरिकों को शेल्टर होम में भेज रही आईडीएफ
  • ईरान ने इजरायल पर किया अब तक का सबसे बड़ा हमला
  • दागी 100 से ज्यादा बैलिस्टिक मिसाइलें
  • इजरायली सेना ने नागरिकों से बम शेल्टरों में जाने को कहा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ईरान ने मंगलवार रात 10 बजे इजरायल पर हमला बोला है। जानकारी के मुताबिक ईरान ने इजरायल पर 100 से ज्यादा मिसाइल दागी हैं। इजरायली सेना (आईडीएफ) की ओर से भी इसकी पुष्टि की गई है। आईडीएफ ने कहा कि आईडीएफ ने उस पर बैलिस्टिक मिसाइल से हमला किया है। नागरिकों को बम शेल्टर में जाने को कहा जा रहा है। पूरे देश में सायरन बज रहे हैं।

इस हमले को ईरान ने नसरल्लाह की शहादत का बदला बताया है। इसके साथ ही उसने इसे शुरूआत बताया। बता दें कि तीन दिन पहले इजराइल ने लेबानान की राजधानी बेरूत में हिजबुल्लाह के हेडक्वार्टर पर कई टन बारूद गिराए। जिसमें हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह मारा गया था।

उधर, आईडीएफ एक अधिकारी ने कहा कि, 'इजराइल का एयर डिफेंस सिस्टम एक्टिव है। वह खतरों का पता लगा रहा है और जहां जरूरत है वहां उन्हें रोक रहा है।' वहीं, यरूशलम पोस्ट ने इजराइल पर 500 से अधिक मिसाइल दागे जाने की बात कही है।

बता दें कि कुछ ही समय पहले अमेरिका ने इस हमले का दावा किया था। न्यूज एजेंसी AP की खबर के मुताबिक, अमेरिका ने भी ईरान से गंभीर नतीजे भुगतने के लिए तैयार रहने को कहा है। राष्ट्रपति जो बाइडेन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि इजरायल को ईरानी मिसाइलों के हमलों से बचाने और इलाके में इजरायली सेना की रक्षा करने में सहायता करने के लिए तैयार है।

बाइडेन ने अपने एक्स पोस्ट में उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और व्हाइट हाउस की राष्ट्रीय सुरक्षा टीम के साथ दिन में हुई बैठक के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा, "हमने चर्चा की कि कैसे अमेरिका इजरायल को इन हमलों से बचाने और क्षेत्र में अमेरिकी कर्मियों की रक्षा करने में मदद करने के लिए तैयार है।"

Created On :   1 Oct 2024 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story