इजराइल-हमास संघर्ष: इजरायली लड़ाकू विमानों ने गाजा में हमास नेता इस्माइल हानियेह के घर पर हमला किया : आईडीएफ

इजरायली लड़ाकू विमानों ने गाजा में हमास नेता इस्माइल हानियेह के घर पर हमला किया : आईडीएफ
  • 4 नवंबर को गाजा में हानियेह के घर पर एक इजरायली ड्रोन ने मिसाइल दागी थी
  • हानियेह हमास का राजनीतिक प्रमुख है

डिजिटल डेस्क, येरूसलम। इजरायल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने गुरुवार को कहा कि लड़ाकू विमानों ने गाजा में हमास के वरिष्ठ नेता इस्माइल हानियेह के घर पर हमला किया।

सेना ने एक्स पर एक पोस्ट में बुधवार रात कहा, ''162वीं डिवीजन में 215वीं फायर ब्रिगेड ने आतंकवादी संगठन हमास के राजनीतिक ब्यूरो के प्रमुख इस्माइल हनियेह के घर पर लड़ाकू विमानों से हमला किया।''

आईडीएफ ने दावा किया कि घर का इस्तेमाल आतंकवादी बुनियादी ढांचे के रूप में और अन्य चीजों के अलावा, संगठन के वरिष्ठ अधिकारियों के लिए बैठक स्थल के रूप में किया जा रहा था। किसी के हताहत होने की तत्काल कोई जानकारी नहीं है।

इस महीने की शुरुआत में, फ़िलिस्तीनी मीडिया रिपोर्टों में दावा किया गया था कि हानियेह की पोती रोआ हम्माम, जो गाजा विश्वविद्यालय में मेडिकल छात्रा थी, कथित तौर पर आईडीएफ हवाई हमले में मारी गई थी।

लेकिन, इजरायली सेना ने रिपोर्टों पर कोई टिप्पणी नहीं की। 4 नवंबर को गाजा में हानियेह के घर पर एक इजरायली ड्रोन ने मिसाइल दागी थी। हानियेह, जो समूह का राजनीतिक प्रमुख है, 2019 से गाजा पट्टी के बाहर तुर्की और कतर के बीच रह रहा है।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   16 Nov 2023 8:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story