फुटबॉल: मोहन बागान और केरला ब्लास्टर्स में विपरीत फॉर्म वाली टीमों का मुकाबला होगा

मोहन बागान और केरला ब्लास्टर्स में विपरीत फॉर्म वाली टीमों का मुकाबला होगा
  • मोहन बागान सुपर जायंट का अगला मुकाबला बुधवार को केरला ब्लास्टर्स के खिलाफ
  • कप्तान एड्रियन लुना की अनुपस्थिति में उतर सकती है केरला ब्लास्टर्स

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। मोहन बागान सुपर जायंट बुधवार को यहां अपने घरेलू मैदान साल्ट लेक स्टेडियम में खेले जाने वाले इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2023-24 मुकाबले में इन-फॉर्म केरला ब्लास्टर्स एफसी से भिड़ने के लिए तैयार होंगे। मैरिनर्स नौ मैचों के बाद मुसीबत भरे हालात में फंसे हुए हैं, क्योंकि उन्हें पिछले दो मैचों में अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वियों के हाथों हार मिली। जीत की पटरी से उतरने का यह सिलसिला मुम्बई में आइलैंडर्स के हाथों 2-1 की उनकी करारी हार के साथ शुरू हुआ और फिर एफसी गोवा ने मजबूत प्रदर्शन करके मैरिनर्स को उनके ही घर में 4-1 से मात दी। जुआन फेरान्डो को तमाम समस्याओं के जवाब ढूंढने के लिए ड्रॉइंग बोर्ड पर वापस जाने की आवश्यकता होगी क्योंकि लगातार चोटों और प्रमुख खिलाड़ियों की अनुपस्थिति के कारण उनके पास एक कम क्षमतावान टीम रह गई है।

दूसरी ओर, केरला ब्लास्टर्स एफसी एक ऐसी इकाई है जो इस सीजन में फॉर्म दिखा रही है और मैरिनर्स की लड़खड़ाहट के रूप में इस अवसर को लेकर उत्सुक नजर आ रही है। हेड कोच इवान वुकोमानोविच की देखरेख में खेलने वाली टीम ने कप्तान एड्रियन लुना की चोट की चिंताओं को दूर कर दिया है, क्योंकि अन्य वरिष्ठ और अनुभवी स्टार खिलाड़ियों ने जिम्मेदारी संभाली है और लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। ब्लास्टर्स ने पिछले मैच में मुम्बई सिटी एफसी को 2-0 के अंतर से हराया था, लेकिन क्या वे आगामी मुकाबले में भी उस तरह का दमदार प्रदर्शन को दोहरा पाएंगे?

मैरिनर्स के पास इस हार के अनचाहे सिलसिले को तोड़ने और उन शीर्ष टीमों के करीब पहुंचने का मौका है जो इस समय अंक तालिका में उनसे सिर्फ एक स्थान ऊपर हैं। हालांकि, वे अगले मैच में ब्लास्टर्स से बेहतर प्रतिद्वंद्वी की उम्मीद नहीं कर सकते हैं, क्योंकि उनका केरला ब्लास्टर्स एफसी के खिलाफ शानदार अपराजित रिकॉर्ड है जिसे फेरांडो आगामी मैच में जारी रखना चाहेंगे। आईएसएल में मैरिनर्स अपने छह मैचों में केरला ब्लास्टर्स एफसी को पांच बार हार चुके है और एक मुकाबला ड्रा रहा है।

कप्तान एड्रियन लुना की अनुपस्थिति के बावजूद केरला ब्लास्टर्स एफसी पिछले मुकाबले में मुम्बई सिटी एफसी को 2-0 से हराकर उत्साहित हैं। उन्होंने अपनी आक्रामकता में कमी का कोई संकेत नहीं दिखाया क्योंकि फॉरवर्डों ने दम दिखाया है और शानदार रक्षात्मक प्रदर्शन के अलावा दिमित्रियोस डायमंटाकोस और क्वामे पेप्राह की स्ट्राइकर जोड़ी ने एक-एक गोल करके अपनी सटीक क्षमता का प्रदर्शन किया। वुकोमानोविच के लिए अगले मैच में क्लीन शीट रखना राहत की बात होगी, क्योंकि उनकी टीम ने अपने पिछले दो मुकाबलों में एक भी गोल नहीं खाया है और आखिरी बार उनका यह सिलसिला दिसम्बर 2014 में तीन मैचों तक चला था।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   27 Dec 2023 3:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story