फुटबॉल: बार्सा चैंपियंस लीग के नॉकआउट में

बार्सा चैंपियंस लीग के नॉकआउट में
एफसी बार्सिलोना ने घरेलू मैदान पर एफसी पोर्टो को 2-1 से हराकर यूईएफए चैंपियंस लीग के अंतिम 16 में अपनी जगह पक्की कर ली

डिजिटल डेस्क, मैड्रिड। एफसी बार्सिलोना ने घरेलू मैदान पर एफसी पोर्टो को 2-1 से हराकर यूईएफए चैंपियंस लीग के अंतिम 16 में अपनी जगह पक्की कर ली है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार, पेपे एक्विनो द्वारा पोर्टो को आगे करने के बाद पुर्तगाल की लोन पर ली गयी जोड़ी जोआओ फेलिक्स और जोआओ कैंसलो ने बार्सा के लिए गोल किए।

जबकि बार्सा अपने आखिरी ग्रुप गेम के लिए आराम कर सकता है। पोर्टो को नॉकआउट चरण में जगह सुनिश्चित करने के लिए शख्तर् डोनेट्स्क से हार से बचना होगा। बार्सिलोना के कोच ज़ावी हर्नांडेज़ ने रोनाल्ड अराउजो, राफिन्हा और जूल्स कौंडे को अपनी शुरुआती 11 में बहाल किया, जबकि इनाकी पेना ने गोल करना जारी रखा क्योंकि मार्क-आंद्रे टेर स्टेगन पीठ की समस्या से जूझ रहे हैं।

राफिन्हा शुरुआती मिनटों में बार्सा के लिए मुख्य खतरा था, जिसने पेड्रि को स्थापित करने से पहले पोर्टो गोल में डिओगो कोस्टा से एक अच्छा बचाव किया, जिसका क्रॉस कीपर द्वारा एकत्र किया गया था। खेल पर किसी भी पक्ष का नियंत्रण नहीं था, पोर्टो ने भी मौके बनाए और एलन वरेला ने 26वें मिनट में गेंद को बार्सा के नेट में डाल दिया, लेकिन उनके प्रयास को ऑफसाइड के रूप में खारिज कर दिया गया।

दो मिनट बाद वेरेला ने क्षेत्र के बाहर से एक शक्तिशाली शॉट के साथ पेना को बचा लिया, और पेना को दो मिनट बाद ही उसी खिलाड़ी से बचाने के लिए तुरंत प्रतिक्रिया देनी पड़ी, केवल पेपे एक्विनो ने ढीली गेंद को पकड़ा और कोणीय शॉट से गोल किया। पोर्टो की बढ़त सिर्फ 90 सेकंड तक रही, इससे पहले जोआओ कैंसलो ने दो रक्षकों को हराकर और गोल पर एक शॉट के साथ स्कोर करके इसे 1-1 कर दिया।

कोस्टा ने बार्सा को लगभग एक और गोल का तोहफा दे दिया था, जब उसने क्षेत्र के किनारे पर सीधे पेड्री को पास दिया, लेकिन मिडफील्डर का शॉट वाइड डिफ्लेक्ट हो गया, इससे पहले कि वेरेला ने एक स्टिंगिंग ड्राइव के साथ पेना को फिर से कार्रवाई करने के लिए मजबूर किया। बार्सा ने जोआओ फेलिक्स के साथ दूसरे हाफ की सकारात्मक शुरुआत की, 25 मीटर से बार को मार दिया, और फिर कैंसिलो के निचले क्रॉस को साइड-फुट से मारकर अपनी टीम को आगे कर दिया।

रफिन्हा ने ओवरहेड किक के साथ लगभग तीसरा गोल कर दिया था, लेकिन फ्रांसिस्को कॉन्सेइकाओ के पास 93वें मिनट में बराबरी करने का एक बड़ा मौका था और उन्होंने पेना पर सीधे शॉट लगाया। अन्य जगहों पर, एटलेटिको मैड्रिड ने लुत्सरेल गीर्टरुइडा के एक हास्यास्पद आत्मघाती गोल और मारियो हर्मोसो की शानदार वॉली की बदौलत फेयेनोर्ड को 3-1 से हराकर अंतिम 16 में अपनी जगह पक्की कर ली। मैट विफ़र ने समय से 15 मिनट पहले हेडर से डच टीम को उम्मीद जगाई, लेकिन सैंटियागो जिमेनेज ने अपने ही गोल में हेडर लगाकर स्पेनिश टीम का स्कोर 3-1 कर दिया।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   29 Nov 2023 1:42 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story