फुटबॉल: सऊदी प्रो लीग में शामिल होने के लिए बेताब मेसी

सऊदी प्रो लीग में शामिल होने के लिए बेताब मेसी
  • एमएलएस में स्थानांतरित होने से पहले वह सऊदी प्रो लीग में क्रिस्टियानो रोनाल्डो के साथ जुड़ने के लिए आकर्षित थे
  • सऊदी प्रो लीग मेसी को साइन करने में असमर्थ रही भले ही उन्हें बड़ी बोली मिली

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंटर मियामी फॉरवर्ड लियोनेल मेसी ने स्वीकार किया है कि एमएलएस में स्थानांतरित होने से पहले वह सऊदी प्रो लीग में क्रिस्टियानो रोनाल्डो के साथ जुड़ने के लिए आकर्षित थे। गर्मियों के दौरान मेसी ने पेरिस सेंट-जर्मेन छोड़ दिया और एमएलएस टीम इंटर मियामी में शामिल होने के लिए एक मुफ्त स्थानांतरण पर हस्ताक्षर किए।

लीग कप जीतने, जोर्डी अल्बा और सर्जियो बसक्वेट्स को टीम में शामिल होने के लिए लुभाने के बाद विश्व कप चैंपियन ने अमेरिकी फुटबॉल पर महत्वपूर्ण प्रभाव डाला है। मेसी ने अब स्वीकार किया है कि उन्होंने अपने स्थायी प्रतिद्वंद्वी रोनाल्डो का अनुसरण करने के लिए मध्य पूर्व में जाने पर गंभीरता से विचार किया था और इसके बजाय उनके पास सऊदी प्रो लीग में जाने का मौका था।

मेसी ने कहा, "मेरा पहला विकल्प बार्सिलोना लौटना था, लेकिन यह संभव नहीं था। मैंने लौटने की कोशिश की मगर ऐसा नहीं हुआ। यह भी सच है कि बाद में मैं सऊदी लीग में जाने के बारे में बहुत सोच रहा था। यह सऊदी अरब या एमएलएस था और दोनों विकल्प मुझे बहुत दिलचस्प लगे।"

रोनाल्डो, नेमार और करीम बेंजेमा जैसे खिलाड़ियों को साइन करने के लिए महत्वपूर्ण निवेश करने के बावजूद, सऊदी प्रो लीग मेसी को साइन करने में असमर्थ रही भले ही उन्हें बड़ी बोली मिली। इसके बजाय, मेसी ने संयुक्त राज्य अमेरिका में रहना चुना, जहां उनका प्रभाव मैदान के बाहर देखा जाता है।

रिपोर्टों के अनुसार, मेसी के आगमन के जवाब में अपनी दरें बढ़ाने के बावजूद इंटर मियामी ने 2024 के सीज़न टिकट पहले ही बेच दिए हैं। लेब्रोन जेम्स और किम कार्दशियन जैसे ए-लिस्टर्स अर्जेंटीना के सुपरस्टार को खेलते देखने के लिए आकर्षित हुए हैं, जिसके कारण संयुक्त राज्य अमेरिका में खेल के प्रति रुचि बढ़ी।

मेसी जुलाई में मियामी में शामिल हुए और सभी प्रतियोगिताओं में 14 मैचों में 11 गोल करके उन्हें लीग्स कप जीतने में मदद की, जो उनकी पहली ट्रॉफी थी। 36 वर्षीय खिलाड़ी ने अक्टूबर में आठवीं बार बैलन डी'ओर भी जीता। इससे पहले मंगलवार को टाइम मैगजीन ने मेसी को 'एथलीट ऑफ द ईयर' घोषित किया था।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   6 Dec 2023 10:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story