बैंक डकैती का नहीं मॉक ड्रिल का है यह वायरल वीडियो, जानें वीडियो की सच्चाई

This viral video is of mock drill not of bank robbery, know truth of video
बैंक डकैती का नहीं मॉक ड्रिल का है यह वायरल वीडियो, जानें वीडियो की सच्चाई
Fake news बैंक डकैती का नहीं मॉक ड्रिल का है यह वायरल वीडियो, जानें वीडियो की सच्चाई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत में बैंक डकैती की खबरें आती रहती हैं, इसी सिलसिले में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो को महाराष्ट्र के अहमदनगर का बताया जा रहा है और इसके साथ दावा किया जा रहा है कि “इंडियन ओवरसीज बैंक, शेंडी शाखा, अहमदनगर बैंक के अंदर से कुछ आवाज आने पर लोगों ने पुलिस को सूचना दी तो पुलिस ने आकर लुटेरों को रंगेहाथ पकड़ लिया। छुट्टी के कारण बैंक बंद था। हमारी पुलिस को सलाम !! ” 

इस वीडियो को कई सोशल मीडिया यूजर ने फेसबुक पर शेयर करते हुए दावा किया है कि यह एक बैंक डकैती का वीडियो है, TNA news नाम के एक फेसबुक पेज ने भी इसे शेयर किया है, इसके आलावा इस वीडियो को यूट्यूब पर भी कई यूजर अपलोड कर चुके हैं।

नीलकमल ने डस्टबिन पर छापे पाकिस्तान मुर्दाबाद के स्टिकर, जानें वायरल पोस्ट की सच्चाई

क्या है वायरल वीडियो का सच?
वायरल वीडियो को की-वर्ड्स की सहायता से गूगल पर सर्च करने से हमें कई मीडिया रिपोर्ट्स मिले जिन में इस वीडियो को दिखाया गया है। ‘मुंबई तक’ के यूट्यूब चैनल पर इस वीडियो को 02 सितम्बर को अपलोड किया गया है और बताया गया है कि वीडियो अहमदनगर जिला पुलिस ने जिले में ग्राम सुरक्षा व्यवस्था स्थापित की है और लोगों को जल्द से जल्द मदद के लिए एक टोल फ्री नंबर जारी किया है।

यह एक मॉक ड्रिल का वीडियो है जो अब वायरल हो गया है। इस वीडियो के बारे में अन्य मीडिया आउटलेट महाराष्ट्र टाइम्स ने भी रिपोर्ट जारी कि है जिसमें यहीं बताया गया है कि यह एक मॉक ड्रील का वीडियो है जो अहमदनगर जिला पुलिस के द्वारा कराया गया था।

सिद्धार्थ शुक्ला का आखिरी वीडियो, कहा आप सभी को प्यार, जानें इसकी सच्चाई

इन रिपोर्टस से यह बात साफ हो जाती है कि वायरल वीडियो किसी बैंक डकैती का नहीं है बल्कि पुलिस के द्वारा किए गए एक मॉक ड्रील का है जिसे सोशल मीडिया पर एक गलत दावे के साथ शेयर किया जा रहा है।  

Created On :   6 Sep 2021 12:14 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story