फैक्ट चेक: विदेशी एक्ट्रेस के साथ नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी की फोटो वायरल, रिवर्स सर्च में हुआ बड़ा खुलासा

विदेशी एक्ट्रेस के साथ नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी की फोटो वायरल, रिवर्स सर्च में हुआ बड़ा खुलासा
  • राहुल गांधी की विदेशी एक्ट्रेस के साथ तस्वीर वायरल
  • राहुल गांधी के शादीशुदा होने का दावा
  • रिवर्स सर्च में पता चली वायरल पोस्ट की सच्चाई

डिजिटल डेस्क, भोपाल। नेता प्रतिपक्ष और उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट के सांसद राहुल गांधी की एक तस्वीर काफी चर्चा में है। वायरल हो रही इस फोटो में राहुल गांधी एक महिला के साथ नजर आ रहे हैं। इस फोटो को लोग तेजी से अपने सोशल मीडिया पर शेयर कर कई दावे कर रहे हैं। यूजर्स का कहना है कि राहुल गांधी के साथ खड़ी महिला उनकी पत्नी है। इतना ही नहीं बल्कि लोग यह भी दावा कर रहे हैं कि नेता प्रतिपक्ष के दो बच्चे भी हैं। बता दें, वायरल हो रहा दावा पूरी तरह से फर्जी है। हमारी टीम को रिवर्स सर्च में पोस्ट के पीछे की सच्चाई पता चली।

क्या हो रहा है वायरल?

सोशल मीडिया पर राहुल गांधी की एक फोटो तूल पकड़ रही है। फेसबुक यूजर Rsmnaresh Shakya ने 20 अगस्त को विपक्ष के नेता की तस्वीर शेयर कर लिखा, “रोल_विंची के पापों का घड़ा फुटने वाला है। पत्नी का नाम जोनीता विंची, 19 वर्षीय बेटा नेहाक विंची, 15 वर्षीय बेटी मिनीक विंची।” वहीं, फोटो के ऊपर लिखा, “विकीलीक्सश ने खुलासा किया है कि राउल विंची शादीसुदा है, इसके 2 बच्चे हैं जो लंदन में रहते हैं। इसकी बीबी कोलंबियन है। पहली संतान 14 वर्ष का लड़का नियाक है और दूसरी संतान माइनक 10 साल की लड़की है। अविवाहित कहकर राहुल गांधी देश को गुमराह कर रहा है।”

यह भी पढ़े -ये बेहतरीन तीरंदाज ओलंपिक एथलीट नहीं बल्कि है K-POP स्टार, कहीं आप भी तो नहीं खा गए धोखा

कैसे पता चली सच्चाई?

हमने गूगल लेंस की मदद से वायरल फोटो को सर्च किया तो हमें स्पेनिश एक्ट्रेस नतालिया रैमोस के एक्सस हैंडल मिला जहां 14 सितंबर 2017 को वायरल तस्वीर अपलोड की गई थी। इसमें राहुल गांधी और बरग्रुएन इंस्टीट्यूट को टैग किया गया था।

बता दें, 21 सितंबर 2017 की एक न्यूज रिपोर्ट मिली। रिपोर्ट में दी गई जानकारी के मुताबिक, राहुल गांधी के अमेरिका दौरे के दौरान उनकी मुलाकात स्पेनिश-ऑस्ट्रेलियन एक्ट्रेस नतालिया रामोस से हुई थी। नतालिया ने इस मीटिंग की फोटो अपने सोशल मीडिया हैंडल्स् पर भी शेयर की।

हमें कांग्रेस कवर करने वाले वरिष्ठा पत्रकार आदेश रावल का एक्स अकाउंट भी मिला जिसमें उन्होंने वायरल दावे का खंडन करते हुए लिखा कि- इस फोटो में राहुल के साथ दिख रही महिला को उनकी पत्नी बताया जा रहा है। साथ ही ये भी दावा किया जा रहा है कि ये महिला कोलंबिया की रहने वाली है।जबकि सच्चाई ये है कि ये महिला न राहुल गांधी की पत्नी है, न ही कोलंबिया की रहने वाली है।

यह भी पढ़े -बेटी के कातिल को कोर्ट रूम में गोली से छलनी करने वाली मां का नहीं है ये वीडियो, जानिए घटना के पीछे की सच्चाई

Created On :   21 Aug 2024 11:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story